लखनऊ: उत्तर प्रदेश को आज बड़ी सौगात मिलेगी। लखनऊ के चक गंजरिया में भारत के सबसे बड़े कैंसर संस्थान का उद्घाटन होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को करीब 6 बजे कैंसर संस्थान की ओपीडी का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे। इस दौरान लखनऊ के सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी दिल्ली से जुड़ेंगे। यहां पर अभी तैयार हो चुके सभी वार्ड का शुभारंभ होगा।
बता दें कि लखनऊ में 75 एकड़ भूमि पर यह कैंसर संस्थान करीब 810 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा है। इसमें में 25 ऑपरेशन थिएटर हैं। इसके 18 विभागों में 54 डॉक्टर के साथ 54 नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ आउटसोॄसग पर है। इस संस्थान का शिलान्यास अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए किया था। इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे। इसके साथ ही इसके साथ ही आज आवासीय भवनों का शिलान्यास किया जाएगा।
कैंसर संस्थान में अब 24 घंटे इलाज मिल सकेगा। यहां ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी शुरू कर दी गई हैं। सीएमएस डॉ. आर हर्ष वर्धन ने इमरजेंसी भी शुरू होने का एलान किया गया। ऐसे में अब कैंसर रोगियों को 24 घंटे इलाज की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए एक मेडिकल ऑफीसर की नियुक्ति भी हो चुकी है। कैंसर संस्थान में पीजीआइ की दर पर इलाज होगा। यहां सभी जांचें व सर्जरी का शुल्क पीजीआइ के समान पड़ेगा। वहीं पंजीकरण शुल्क भी 250 रुपये तय किया गया है। यह मरीजों के लिए सालभर वैध होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.