उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी और लालू प्रसाद यादव के दामाद राहुल यादव को बिना अनुमति के रोड शो निकालने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज़ हुआ.बुलंदशहर के DM ने बताया, प्रथम दृष्टया महामारी अधिनियम और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बना है. उनके खिलाफ FIR दर्ज़ कि गई है और कार्रवाई जारी है. वरिष्ठ नेता जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव सिकंदराबाद सीट से सपा-रालोद गठबंधन की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं.
पिछले दिनों राहुल यादव के रोड शो का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद एआरओ राकेश कुमार ने रोड शो में भीड़ जमा करने पर राहुल यादव को नोटिस देकर जवाब मांगा था. नोटिस में राहुल से दो दिन के अंदर जवाब की मांग करते हुए पूछा गया था कि आप के खिलाफ क्यों न आप के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की जाए.

बीजेपी प्रत्‍याशी के खिलाफ भी दर्ज हुआ था केस
वहीं बुलंदशहर सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी और उनके 300 समर्थकों के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच कर कार्रवाई की है.
10 मार्च को आएगा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट
यूपी में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरा दमखम लगा दिया है. पार्टी लगातार उम्मीदवारों (SP Candidate List) का ऐलान कर रही है.उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.