जिन्ना विवाद (Jinnah Controversy) को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) बीजेपी (BJP) नेताओं के निशाने पर हैं. अखिलेश पर बीजेपी नेताओं के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बस्ती (Basti) से बीजेपी के सांसद हरीश द्विवेदी (Harish Dwivedi) ने भी अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हरीश द्विवेदी ने अखिलेश के बयान की आलोचना की है. पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने अखिलेश को पाकिस्तान जाकर चुनाव लड़ने की नसीहत भी दे डाली.
बीजेपी सांसद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “अखिलेश यादव के बयान की मैं घोर निंदा करता हूं. उनके इस बयान से पूरा देश गुस्से में है. अखिलेश यादव ने देश को तोड़ने वाले और भारत का बंटवारा करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभ भाई पटेल से कर लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान किया है.”
पाकिस्तान जाने की नसीहत
बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि अगर अखिलेश जी को हिंदुस्तान में कोई अपना हीरो नजर नहीं आता है, कोई महापुरुष नजर नहीं आता है. तो अखिलेश यादव जी को पाकिस्तान में जाकर चुनाव लड़ना चाहिए. बीजेपी सांसद ने ये भी कहा कि मैं देश और बस्ती की जनता से भी ये अपील करूंगा कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी का संपूर्ण बहिष्कार करें, क्योंकि अगर इनका बहिष्कार हो जाएगा तो इन्हें एक सबक मिल जाएगा. बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि अखिलेश को पाकिस्तान के महापुरुषों से ही प्रेम है तो उन्हें पाकिस्तान में अपनी पार्टी बना कर चुनाव लड़ना चाहिए.
क्या था अखिलेश का बयान
बता दें कि हरदोई की एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारत की आजादी में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान है. सपा प्रमुख ने कहा कि ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई. उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा तो पीछे नहीं हटे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.