उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक युवक रजनीश यादव (24) की बेरहमी से चाकू और कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार हत्या के बाद उसका एक कान भी कुल्हाड़ी से काट डाला. वहीं, बुधवार देर शाम तक रजनीश के घर वापस न लौटने पर परिजनों ने पारा कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर दी. ऐसे में घर वालों के शक जताने पर पुलिस रजनीश की प्रेमिका के घर पहुंची तो वहां सेप्टिक टैंक में युवक का शव बरामद हुआ, इसके साथ ही प्रेमिका के घर वाले फरार मिले. बीते गुरुवार रात को पुलिस ने प्रेमिका, उसके पिता और चाचा समेत 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
दरअसल, ये मामला राजधानी लखनऊ में पारा के सलेमपुर पतौरा में शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय का है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक काकोरी का हरदोइया के रहने वाले मृतक रजनीश अपने ननिहाल पारा के पतौरा में रहता था. उसके भाई मनीष के मुताबिक रजनीश बुधवार सुबह 11 बजे अपने घर से निकला था. जहां देर शाम तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी.
पुलिस अधिकारी के मुताबिक घर वालों ने जब यह बताया कि रजनीश का सूरजकुंड खेड़ा के रहने वाले प्रवेश यादव के घर की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है. इस पर ही वह देर शाम 6 बजे पुलिस प्रवेश के घर पहुंची. ऐसे में पुलिस को वहां पर ताला लटका मिला. इस दौरान पुलिस ने ताला तोड़कर घर की तलाश की तो सेप्टिक टैंक में रजनीश का शव बरामद हुआ.
सेप्टिक टैंक में मृत अवस्था में पड़ा मिला था शव
बता दें कि पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस टीम ने आरोपी प्रवेश के घर का ताला तोड़ कर तलाशी ली. इस बीच सेप्टिक टैंक में जब झांक कर देखा गया तो मृतक रजनीश का शव बरामद हुआ. इस दौरान मृतक उसके पैर ऊपर की ओर थे जबकि सिर अंदर की ओर था. शव को जब बाहर निकाला गया तो उसके शरीर पर कई घाव थे.
पुलिस के अनुसार हत्यारों ने रजनीश को चाकू, बेलचा और कुल्हाड़ी से वार कर वारदात को अंजाम कर डाला था. ऐसे में उसका एक कान तक काट दिया गया था. फिलहाल पुलिस को कान टैंक के अंदर भी नहीं मिला है. पुलिस सूत्रों के अनुसार रजनीश को बहाने से बुलाकर प्रेमिका के परिजनों ने हत्या कर दी.
पुलिस ने प्रेमिका समेत 3 लोगों के दर्ज की FIR
इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक के मनीष ने उसकी प्रेमिका नैना यादव, पिता प्रवेश यादव उर्फ भोला, चाचा सुनील और भाई प्रवीण के खिलाफ मर्डर का FIR दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी नैना समेत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए इन सभी आरोपियों से देर रात तक पूछताछ की जा रही थी. हालांकि पुलिस शुरुआती जांच में प्रेम प्रसंग के विवाद को हत्या की वजह मान रही है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.