मथुरा: दिल्ली, एनसीआर, मुंबई आदि बड़े शहरों की तर्ज पर अब धर्म नगरी वृंदावन में भी बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को अब फ्री वाई-फाई सेवा का लाभ मिलेगा.नगर निगम मथुरा वृंदावन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए धर्म नगरी वृंदावन में प्रेम मंदिर, विद्यापीठ चौराहा और गांधी पार्क पर फ्री वाई-फाई सेवा दी जाएगी. जिससे अब श्रद्धालुओं को नेटवर्क प्रॉब्लम के कारण इंटरनेट सेवा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार को प्रेम मंदिर के निकट सौ फुटा रोड पर फ्री वाई-फाई सेवा सेंटर का लोकार्पण किया गया.
सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि फ्री वाई-फाई सेवा नगर निगम मथुरा वृंदावन द्वारा श्रद्धालु के लिए दी जा रही है. उन्होंने कहा कि श्रद्धालु मथुरा में आते हैं वे यहां नेटवर्क के लिए ढूंढते रहते हैं, इसी समस्या को देखते हुए वाई-फाई सेवा का शुभारंभ किया गया है. उन्होंने कहा कि वाई-फाई इस समय बहुत आवश्यक है, नगर निगम मथुरा द्वारा आधे घंटे के लिए सभी को फ्री में वाई-फाई सेवा देगी.

हेमा मालिनी ने कहा कि वृंदावन में जो श्रद्धालु आते हैं, वह कई जगहों की फोटो खींचते हैं और अपने दोस्तों को तुरंत भेजना चाहते हैं. इसलिए यहां वाई-फाई आवश्यक है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे हिंदुस्तान को डिजिटल बना रहे हैं तो मथुरा कैसे पीछे रह सकता है. धीरे-धीरे यह सेवा सब जगह दी जाएगी.

महापौर डॉ. मुकेश आर्यबंधु ने बताया कि प्रथम चरण में प्रेम मंदिर और विद्यापीठ चौराहे पर फ्री वाई-फाई शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण में चयनित जगहों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि एक मोबाइल नंबर से 24 घंटे में 30 मिनट तक फ्री वाई-फाई सुविधा मिलेगी. वहीं, एक बार में 150 मोबाइल वाई-फाई से जुड़ सकेंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.