उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच दिवसीय गौरखपुर दौरे में आज गोरखनाथ मंदिर परिसर में लगे जनता दरबार में 300 से अधिक शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन दिया. गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी की दिनचर्या पूरी तरह से पारंपरिक रही. पूजा करने के बाद वह शिकायतकर्ताओं के बीच पहुंचे और सुबह से ही वहां मौजूद 300 से अधिक शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुनीं. उन्होंने शिकायतकर्ताओं की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया और इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश भी दिए. वहीं सीएम योगी ने गौशाला में जाकर गायों को गुड़ और चना खिलाया.
गोरक्षनाथ मठ के गोरक्षपीठाधीश्वर सुबह साढ़े पांच बजे अपने कमरे से निकलकर सीधे गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन के लिए निकले. उन्होंने पूरे अनुष्ठान के साथ गुरु गोरक्षनाथ की पूजा की और इसके बाद ब्रह्मलीन गुरु अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद सीएम योगी गौशाला पहुंचे और गायों को गुड़ चना खिलाया. आमतौर पर सीएम योगी अपने गोरखपुर दौरे के दौरान गौशाला जरूर जाते हैं और गाय को गुड़ और चना जरूर खिलाते हैं.
सीएम योगी ने सुनी समस्याएं
गौशाला में गायों को गुड़ और चना खिलाने के बाद सीएम योगी ने मठ में आए लोगों से मुलाकात और उनकी उनकी समस्याएं सुनी. वहीं सीएम योगी समस्याओं को सुनने के लिए ओल्ड एज होम में बैठ गए. इसके बाद वह खुद शिकायतकर्ताओं के बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया. सीएम योगी का ये कार्यक्रम आठ बजकर करीब आधे तक चला.
सीएम योगी ने पांच दिनों के लिए हैं गोरखपुर दौरे पर
सीएम योगी आदित्यनाथ पांच दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में हैं. इसके बाद वह लखनऊ लौट आएंगे. वहीं उन्होंने दशहरे के मौके पर गोरखपुर में रथयात्रा निकाली और दशहरे के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके साथ ही उन्होंने गोरखपुर में साधु संतों से मुलाकात की. जबकि गुरुवार को गोरक्षपीठाधीश्वर और सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में गुरुवार सुबह और शाम को मां दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा की. इसके साथ ही उन्होंने दुर्गा सप्तशती और देवी पुराण का भी पाठ किया. पूजा के बाद वहां पर भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.