यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक लोक-लुभावने वादे कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली का एलान किया है. वहीं, अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव भी आप के संयोजक केजरीवाल की राह पर चलते दिख रहे हैं. बरेली में परिवर्तन यात्रा लेकर पहुंचे शिवपाल ने वादों की झड़ी लगा दी. शिवपाल ने मुफ्त बिजली, सरकारी नौकरी जैसे कई वादे किए.
नरियावल में जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि प्रसपा की सरकार बनने पर यूपी में 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा शिवपाल ने हर परिवार में से एक सदस्य को नौकरी देने का भी एलान किया. इसके अलावा शिवपाल ने ये भी कहा कि ग्रेजुएट होते ही सरकारी बजट से युवाओं को पांच लाख रुपये रोजगार करने के लिए दिए जाएंगे.
“सत्ता का परिवर्तन जरूरी”
शिवपाल यादव ने इस दौरान प्रदेश सरकार पर जमकर हमला भी बोला. शिवपाल ने कहा कि यूपी में सत्ता का परिवर्तन बहुत जरुरी है. जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से प्रदेश और देश की जनता परेशान है. प्रदेश की जनता भुखमरी पर पहुंच चुकी है. चुनाव से पहले जो वायदे किये थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ.
शिवपाल ने आगे कहा कि कालेधन के नाम पर किसी को कुछ नहीं मिला. भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा किया था, लेकिन भ्रष्टाचार नहीं रुका. हर सरकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार बढ़ा है. नौजवानों को नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन नहीं मिली. इन्होंने कानून व्यवस्था सुधारने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश में रेप, हत्या, चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं. छोटे-छोटे रोजगार बंद हो गए हैं.
शिवपाल ने आगे कहा कि जिस देश के प्रधानमंत्री झूठ बोलते हो, जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री झूठ बोलता हो उस देश का क्या होगा. मैं जब मंत्री था तो छोटे-छोटे उद्योग करने वालों पर कभी छापा और जुर्माना नही पड़ता था, लेकिन अब अधिकारियों को रिश्वत देनी पड़ती है. हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हम सरकार बनाएंगे और हमारे बिना किसी की सरकार नहीं बनेगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.