लखनऊ। यूपी सरकार ने 6 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश दिए हैं। IPS पुष्पांजलि जो अभी तक गोरखपुर में रेलवे पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी निभा रही थीं, उन्हें पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे लखनऊ बनाकर  भेजा गया है। पीएसी सीतापुर में तैनात IPS मनोज कुमार को पीएसी लखनऊ अनुभाग ट्रांसफर किया गया है।
IPS गंगानाथ त्रिपाठी जो अभी तक गोरखपुर में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात थे, उन्हें लखनऊ ट्रांसफर किया गया है। गंगानाथ त्रिपाठी लखनऊ में पुलिस उपमहानिरीक्षक, भ्रष्टाचार निवारण संगठन का दायित्व संभालेंगे। इनके अलावा लखनऊ में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात IPS सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को प्रयागराज का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
लखनऊ में पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान के पद पर तैनात अखिलेश कुमार पांडेय को लखनऊ में ही विशेष अनुसंधान शाखा सहकारिया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। एटीसी सीतापुर में पुलि अधीक्षक के पद पर तैनात IPS देवेश कुमार पांडेय को लखनऊ का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

प्रयागराज के एसएसपी सस्पेंड 

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित को सस्पेंड कर दिया। मुख्यमंत्री ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था लागू नहीं कर पाने के आरोप को देखते हुए यह कदम उठाया है। उन्हें अब डीजीपी मुख्यालय, लखनऊ भेज दिया गया है।
दीक्षित को हाल ही में 16 जून को प्रयागराज का एसएसपी बनाया गया था। उन्हें सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के स्थान पर एसएसपी बनाया गया था। गृह विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि यह निर्णय अधिकारी के खिलाफ पुलिस ट्रांसफर और पोस्टिंग में भ्रष्टाचार के कई आरोपों की वजह से लिया गया है। दीक्षित पर जिले में कानून-व्यवस्था लागू नहीं करने का भी आरोप था। दीक्षित पर उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के आदेश की अवहेलना का भी आरोप था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.