प्रयागराज के करेली थाने में आत्मसमर्पण करने वाले संदिग्ध आतंकी हुमेदुर रहमान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली ले आयी है. पुलिस हिरासत के दौरान हुमेदुर रहमान से पूछताछ की जाएगी ताकि अंडरवर्ल्ड और आईएसआई के बीच सम्बन्धों को लेकर अधिक से अधिक जानकारी हासिल की जा सके. हुमेदुर रहमान को अंडरवर्ल्ड और आईएसआई के बीच की कड़ी बताया जा रहा है. पुलिस का दावा है कि हुमेदुर रहमान ने ही ओसामा और जीशान को ट्रैनिंग के लिए पाकिस्तान भिजवाया था. हुमेदुर रहमान गिरफ्तार हो चुके संदिग्ध आतंकी ओसामा का चाचा भी है. हुमेदुर रहमान को इस आतंकी मॉड्यूल का कर्ताधर्ता बताया जा रहा है.
29 सितंबर तक पुलिस हिरासत में सौंपा गया
हुमेदुर रहमान ने प्रयागराज के करेली थाने में आत्मसमर्पण किया था. जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम उसे अपने साथ दिल्ली ले आई है. हुमेदुर रहमान को 29 सितंबर तक पुलिस हिरासत में सौंपा गया है. पुलिस का दावा है कि हुमेदुर रहमान ही इस स्लीपर सेल का मास्टरमाइंड है, जो अंडरवर्ल्ड और आईएसआई के बीच की कड़ी है.
हुमेदुर रहमान का नाम उस समय सामने आया था, जब दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दिल्ली, यूपी, और राजस्थान से आतंकी मोड्यूल का भंडाफोड़ कर 6 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा था. संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद हुमेदुर रहमान का नाम सामने आया था, जिसके बाद शुक्रवार रात को हुमेदुर रहमान ने करेली थाने में जाकर आत्मसमपर्ण कर दिया था.
अन्य 6 संदिग्ध आतंकियों के साथ करवाया जाएगा रहमान का आमना सामना 
स्पेशल सेल का दावा है कि पहले गिरफ्तार किए गए 6 संदिग्ध आतंकियों से ही हुमेदुर रहमान का नाम सामने आया था. अब पुलिस हिरासत के दौरान हुमेदुर रहमान से पूछताछ करने के साथ साथ उसका आमना सामना अन्य 6 संदिग्ध आतंकियों के साथ भी करवाया जाएगा. साथ ही हुमेदुर रहमान को देश के अन्य हिस्सों में भी ले जाया जाएगा ताकि इस मामले से जुड़े महत्वपूर्ण सुराग व सबूत भी जुटाए जा सकें.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.