यूपी के गोंडा जिले में वायरल बुखार के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मरीजों में ज्यादार संख्या बच्चों की हैं. जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में बच्चे भर्ती हो रहे हैं. जिला अस्पताल के ओपीडी में लगभग 100 मरीज रोजाना आ रहे हैं. जिले का स्वास्थ्य विभाग उचित जांच के बाद उन्हें दवाई भी दे रहा है. जनवरी से लेकर अब तक जिले में डेंगू के 13 एक्टिव मरीज पाए गए थे. जबकि सितंबर में वायरल फीवर के 881 केस आए हैं. इसमें 15 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल हैं.
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि 1,725 वयस्कों में बुखार के लक्षण देखने को मिले हैं. फिलहाल स्वास्थ विभाग वायरल फीवर और डेंगू से बचने के लिए डेंगू वार्ड बनाकर जांच के साथ उचित मेडिसिन दे रहा है. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में लगभग 100 वायरल बुखार के मामले आ रहे हैं. जिला अस्पताल में वायरल बुखार के लगभग 10 मरीज भर्ती हैं. कहीं कोई गंभीर स्थिति नहीं है.
वहीं, स्वास्थ विभाग के मुखिया राधेश्याम केहरी का कहना है कि कहीं भी कोई गंभीर स्थिति नहीं है. सभी को सामान्य बुखार के लक्षण है. लगभग 2 से 3 दिन में मरीज ठीक हो जा रहे हैं. एहतियात के तौर पर डेंगू वार्ड भी बना दिया गया है. इस समय जिले में कोई भी डेंगू के किस एक्टिव नहीं है और ना ही डेंगू से अभी तक किसी की मौत हुई है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.