यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से राज्यमंत्रियों ने कहा कि 3 मई के बाद लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से खोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन चरणबद्ध रूप और शर्तो के साथ खोलने में हॉटस्पॉट, रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जिलों का ध्यान जरूर रखा जाना चाहिए। तीन मई के बाद लॉकडाउन खोले जाने के बारे में मुख्यमंत्री  स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों व राज्य मंत्रियों की राय ले रहे थे।

मुख्यमंत्री ने राज्यमंत्रियों को नसीहत दी कि वे इस संक्रमण काल में किसी तरह की बयानबाजी न करें बल्कि पूरी ऊर्जा के साथ गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करें।   प्रभारी जिलों में और विधानसभा क्षेत्र में जाकर कोरोना संक्रमण से निपटने में लोगों की मदद करें। राज्यमंत्रियों ने यह भी सुझाव दिया कि ग्रीन जोन वाले जिलों में शर्तों के साथ लॉकडाउन तो खोलें, लेकिन सोशल डिस्टैन्स के  साथ जिलों की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया जाए ताकि दूसरे ऑरेन्ज व रेड जोन के लिए ग्रीन जोन वाले जिले मॉडल बन सकें।

सम विषम नंबर पर वाहनों को अनुमति मिले
यूपी के कई मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि 3 मई के बाद अलग-अलग समय में बाज़ार खोला जाए। वाहनों को बाज़ार में आने जाने के लिये सम विषम नंबर के हिसाब से अनुमति दी जा सकती है। इसके अलावा दूसरे राज्यो में फसे श्रमिकों के अलावा अन्य लोगो को भी आने का बंदोबस्त कराया जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने सारे सुझाव नोट किए। एक मंत्री ने कहा कि बड़े बाजार दिन के हिसाब से भी खोले जा सकते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.