लखनऊ: गुडम्बा इलाके में पड़ने वाली छुइया पुरवा चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर चार बदमाशों ने अंजनी ज्वेलर्स की दुकान पर लूट करने के दौरान किराना व्यवसायी पीयूष अग्रवाल को गोली मार दी थी. इसमें उत्तरी जोन की क्राइम टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक आरोपी गोपाल कश्यप के साथ उसकी पत्नी संगीता को गिरफ्तार किया. इस वारदात का मास्टरमाइंड पप्पू लोधी अपने साथियों के साथ फरार चल रहा है. इस मामले में डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने फरार तीन बदमाशों पर 5-5 हजार रुपये का इनाम जारी किया है. अगर यह बदमाश फिर भी पुलिस के हाथ नहीं लगे तो इन पर जारी इनाम की रकम बढ़ा दी जाएगी.
यह था पूरा मामला
अप्रैल महीने में शुक्रवार की शाम नाइट कर्फ्यू के दौरान बाइक सवार चार बदमाशों ने गुडम्बा इलाके में पड़ने वाली छुइया पुरवा चौकी के पास पूरी प्लानिंग बनाई थी. इसके बाद अंजनी ज्वेलर्स की दुकान को निशाना बनाया गया था. लूट के दौरान बदमाशों ने असलहे के बल पर ज्वेलर्स की दुकान के मालिक अनुराग अवस्थी को बंधक बनाया हुआ था, लेकिन किसी तरह हिम्मत जुटाकर वह शोर मचाने लगा. तभी बगल में पीयूष अग्रवाल अपनी किराने की दुकान पर बैठे हुए थे. उन्होंने आवाज सुनकर बदमाश को पीछे से पकड़ लिया था. बदमाशों ने खुद को फंसता देख पीयूष अग्रवाल पर फायरिंग कर दी थी. गोली लगने से पीयूष गिर गए थे. इसी बीच बदमाश लूट का माल छोड़कर मौके से भाग निकले थे.

डीसीपी ने जारी किया बदमाशों पर इनाम

इंस्पेक्टर गुडम्बा फरीद अहमद ने बताया कि अंजनी ज्वेलर्स की दुकान पर लूट करने आए बदमाशों में एक महिला संगीता कश्यप और उसके पति गोपाल कश्यप को चिनहट इलाके के मल्हौर से गिरफ्तार किया गया है. इस लूटकांड में महिला ने पूरी रेकी की थी और इस वारदात को अंजाम देने के लिए महिला के घर पर ही साजिश रची गई थी. इंस्पेक्टर ने बताया कि फरार मुख्य आरोपी धनराज लोधी उर्फ पप्पू लोधी उसके साथी अजय पटेल व मोनू फरार चल रहे हैं. इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीतापुर समेत अन्य जनपदों में छापेमारी की गई है, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.
उन्होंने कहा इस पूरे मामले पर उनके द्वारा डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर को रिपोर्ट सौंपी गई थी. इसके बाद ही डीसीपी की तरफ से फरार बदमाशों पर 5-5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. इंस्पेक्टर ने बताया है कि बदमाशों के न पकड़े जाने पर ये इनाम की रकम और बढ़ाई जा सकती है. इसके जरिए इन बदमाशों को पकड़वाने में लोगों की सहायता भी मिलेगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.