वाराणसी में शुक्रवार को दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही शिवाला नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। इस नए क्षेत्र को मिलाते हुए यहां हॉटस्पॉट की संख्या 34 हो गई हैl बजरडीहा, लोहता, गंगापुर एवं नक्खीघाट ग्रीन जोन में आ चुके हैंl एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 30 है। एक्टिव 30 हॉटस्पॉट में 17 ऑरेंज ओन में और 13 रेड जोन में है l

अधिकारियों के अनुसार बीएचयू से शुक्रवार को 66 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इनमें एक युवक नरिया के पूर्व एडीएम का बेटा है। 42 वर्षीय बेटे से पहले एडीएम की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। एक अन्य पॉजिटिव भदैनी स्थित आनंदमई अस्पताल के 82 वर्षीय डाक्टर हैं। दो नए केस के साथ ही वाराणसी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। इसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैंl दो की मौत हुई है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 हैl

नरिया इलाका पहले से ही हॉटस्पॉट है। आनंदमई अस्पताल के डाक्टर शिवाला के पोस्ट आफिस के सामने वाली गली में रहते हैं। अब भेलूपुर के शिवाला को नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। वहीं, जिले में 175 सैंपल लिए गएl इसमें मोबाइल टीम ने 23 सैंपल, 29 पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती पॉजिटिव मरीजों का फॉलोअप सैंपल, ईएसआईसी के फ्लू ओपीडी में 72 सैंपल और बीएचयू में 51 सैंपल लिये गए हैं l अब तक जिले में कुल 3441 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 3046 का परिणाम मिल चुका है। 395 सैंपल का परिणाम आना है।

संक्रमित डॉक्टर बीएचयू में आयर्वेद डिपार्टमेंट में एचओडी रह चुके हैं। अभी भदैनी स्थित आनंदमई अस्पताल में काम करते हैं। तीन साल पहले शुभम अस्पताल में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। 11 मई की रात में अचनाक हार्ट में दर्द के बाद उजाला अस्पताल लाया गया। अस्पताल में 12 मई को सैंपल लिया गया था।

शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही आनंदमई अस्पताल और उनके मुहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। डाक्टर को बीएचयू में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि डाक्टर फरवरी के अंतिम हफ्ते में आयुष का अवार्ड लेने दिल्ली भी गए थे। परिवार में एक बेटा, बहू और दो पोता पोती हैं। भेलूपुर के जवाहर नगर कॉलोनी में स्थित उजाला अस्पताल को भी बन्द कर दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.