लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधासभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलतेज हो गई है. यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) प्रमुख असदुद्दीन औवैसी आज एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं. यहां से वो सड़क के रास्ते बहराइच जाएंगे. शाम को ओवैसी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.
जानकारी के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी बहराइच से चुनाव अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. वो आज यहां पर अपनी पार्टी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. यूपी में पार्टी को मजबूत करने के लिए उनका ये दौरा अहम हो सकता है. बता दें कि एआईएमआईएम यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. ओवैसी ने इसका एलान भी किया था.
ओम प्रकाश राजभर से औवैसी की मुलाकात
लखनऊ एयरपोर्ट पर औवैसी सोहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की. बता दें कि दोनों नेताओं ने प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए ‘भागीदरी संकल्प मोर्चा’ का गठन किया है. ओम प्रकाश राजभर इस मोर्चे में दूसरी छोटी पार्टियों के शामिल करने के लिए प्रयासरत हैं.
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से औवैसी की 2022 के विधानसभा चुनाव में संकल्प भागीदारी मोर्चे के साथ गठबंधन पर चर्चा हुई. एक दिवसीय दौरे पर आए ओवैसी की मुलाकात गोमती नगर स्थित एक होटल में हुई, जहां पर दोनों लोगों के बीच गठबंधन पर बातचीत और सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा की गई. इस बैठक के बाद असदुद्दीन ओवैसी बहराइच से नानपारा में आयोजित एक कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए.
कोविड से हुई मौत को जनता नहीं भूलेगी : ओवैसी
मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूपी में मुसलमान यादव कॉम्बिंवेशन नही चलेगा. गंगा में लाशें बह रही हैं, कोविड में 3 से 4 लाख लोग मरे हैं. उनके लिए भी सरकार के लोग कुछ बोलेंगे. डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बयान पर कहा कि उन्हें जनता की चिंता करनी चाहिए.
संघ प्रमुख भागवत कुछ तो दिग्विजय कुछ और कहते हैं
ओवैसी ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत कहते हैं कि हिन्दुस्तान में सबका डीएनए एक है. दिग्विजय कुछ और कहते हैं, जो इंसान है वो इंसान ही रहेगा डीएनए इसमें कहां चलेगा. उन्होंने कहा कि आज मुस्लिमों में अशिक्षा का माहौल है. ड्रॉप आउट रेट मुस्लिम में ज्यादा हैं, इसका दोष किसका है. राजनीति विकास की चलेगी, इंसानों की जान बचाने की चलेगी. किसकी वजह से बच्चे यतीम हुए किसकी वजह से महिलाएं विधवा हुईं हैं, इसकी बात होगी. लोग इस दर्द को कोविड से हुई मौतों को नही भूलेंगे और सरकार को सबक सिखाएंगे. औवैसी ने कहा कि यूपी में बहुत कम लोगों को वैक्सीन लगा है. यूपी में इसका जिम्मेदार कौन है. उन्होंने कहा कि बिहार में 20 सीट लड़े 5 जीते बाकी 15 में 9 महागठबंधन जीती. हमारा वोट बैंक वहां ज्यादा नहीं था. यूपी में हम राजभर के साथ लड़ेंगे.
राजभर ने कहा अभी सीटों की बात नहीं
संकल्प भागीदारी मोर्चा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर बोले ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ की सोच एकदम साफ है. अभी सीटों को लेकर कोई बातचीत नहीं है. सीट को बाद में तय करेंगे. अभी संगठन की तैयारी में जुटे हैं. घरेलू बिजली माफ करने सामाजिक समित की रिपोर्ट गरीबों का मुफ्त इलाज और शिक्षा हमारी नीति है. मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर राजभर ने कहा कि कोविड शिक्षा स्वास्थ्य से निपटने में नाकाम रहे हैं. ये साफ हो गया है. जिन नेताओं को शामिल किया गया है उनके बस का कुछ नहीं है.
ओवैसी के साथ मिलकर बनाएंगे 2022 में सरकार
संकल्प भागीदारी मोर्चा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम और ओवैसी मिलकर 2022 में सरकार बना रहे हैं. हमारे गठबंधन पर जो इल्ज़ाम लगा रहे हैं वो कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाते हैं. वो महबूबा के साथ सरकार बनाएं तो रासलीला हम उत्तर प्रदेश में ओवैसी के साथ गठबधन करें तो कैरेक्टर ढीला. यह सिर्फ लोगो को गुमराह करने की कोशिश है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.