इसे प्रशासनिक लापरवाही कहें या रात के अधेंरे मे कुछ भी कर लेने की चाहत, इसके चलते रात 2 बजे से खुलने वाली फर्रुखाबाद की अर्राह पहाड़पुर की सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार हो रही है। तड़के भीड़ छटने के बाद अधिकारी यहां सुबह पहुंचते हैं तब उनको सब ठीक मिलता है और वे सन्तुष्ट होकर लौट जाते हैं। रात के अधेंरे में यहां लगने वाले मेला देखने बाला कोई नहीं है।

लॉकडाउन का दूसरा चरण बुधवार से शुरू हो चुका है, इस बार प्रधानमंत्री ने ज्यादा कड़ाई बरतने का संदेश दिया है, इसके बाद भी रात में वही नजारा देखने को मिला जो अभी तक जारी था। प्रशासन को इसका भान नहीं है जबकि मंडी प्रभारी भी रात के अंधेरे में लगने वाली भीड़ की जानकारी अफसरों को नहीं उपलब्ध करा रहे हैं। सब्जी मंडी मे रात 12 बजे से ही किसान आढ़ती और व्यापारी पहुंचने लगते हैं।

मंडी में सब्जियों की खरीद फरोख्त रात दो बजे से शुरू हो जाती है। 2 से 4 बजे के बीच मेले जैसा नजारा यहां रहता है, जिसको रोकने को कोई आगे नहीं आ रहा है। मंडी मे बढ़ने बाली भीड़ पर आढ़तियों की रोकटोक का कोई असर नहीं होता। सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी व मंडी सचिव ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कई बार बैठकें कर चुके हैं पर इसका कोई असर यहां दिखाई नहीं पड़ा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.