Ashish Pandey
Ashish Pandey

लखनऊ। आज के दौर में मीडिया जगत में आशीष पाण्डेय किसी के नाम के मोहताज नहीं हैं। वह अपने करियर में कई सारे क्षेत्रों में सक्रिय हैं। पत्रकारिता के साथ ही वे थियेटर ग्रुप से भी जुड़े रहे और कई सारे रंगमंच का हिस्सा बने रहें। उनके किरदार आज भी जीवंत है, चाहे वो उनका पहला किरदार ‘गांधी जी’ का हो या फिर सीमा पर खड़े हमारे ‘वीर जवानों’ का सफर। असल जीवन हो या रंगमंच, आशीष ने हर किरदार पूरी ईमानदारी से जिया है। आशीष पाण्डेय जो अपने कार्यक्षेत्र में आशीष रमेश के नाम से जानें जाते हैं, सोशल मीडिया का जाना माना नाम है, उनके द्वारा ली गई तस्वीरों को कई बार सम्मानित भी किया गया है। लगभग नौ साल का समय पत्रकारिता में देने के बाद, एक फोटोग्राफर के तौर पर उन्होंने काम शुरू किया और फ्रीलांस फोटोग्राफर की तरह अपना करियर आगे बढ़ाया।

उन्होंने प्रयागराज का महाकुम्भ हो या फिर अयोध्या में दीपोत्सव इन बड़े आयोजनों की कवरेज करके मिसाल बनाई है। इसके बाद कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। आशीष ने अयोध्या दीपोत्सव 2017, 2018, 2019 में उत्तरप्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम किया। चित्रकूट की देव दीपावली 2018, 2019 में उत्तरप्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम किया। वाराणसी के देव दीपावली 2019 में उत्तरप्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए काम किया। 2019 के कुंभ के लिए भी उत्तरप्रदेश सरकार के लिए काम किया जिसकी कॉफ़ी टेबल बुक में फोटोज़ हैं। साथ ही उत्तरप्रदेश पुलिस की कुम्भ मेला पुलिस के लिए कुम्भ 2019 में काम किया, जिसे पूरे प्रदेश के पुलिस डिपार्टमेंट ने बहुत पसंद किया और उससे पुलिस कर्मियों का मनोबल भी बढ़ा।

मथुरा में होने वाले कृष्ण उत्सव 2018, 2019 में उत्तरप्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के लिए भी इन्होंने काम किया। साथ ही उत्तरप्रदेश के कई जिलों में सरकार के विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर आज भी आशीष काम कर रहे हैं। इस पंक्ति में सबसे खास मौका रहा कुंभ जैसे भव्य आयोजन में उत्तर प्रदेश पुलिस के काम को खूबसूरती से अपने कैमरा लेंस में कैद करना। कुंभ मेले के आयोजन में इनके द्वारा ली गई फोटोज़ को कुंभ की हर कॉफी टेबल बुक में भी शामिल किया गया, जिसे खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लॉन्च किया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.