सन्त कबीर नगर – जिले के मलौली सी एच सी स्वास्थ्य केंद्र पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक मरीज अस्पताल में जिंदा सांप लिए इलाज कराने पहुंच गया। अस्पताल में जिंदा सांप देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि मरीज पेशे से संपेरा है जिसका नाम तौक़ीर है। यह स्थानीय रूप से डिहवा बाजार का रहने वाला है। जो सांप पकड़ने का काम करता है। सांप पकड़ते समय जब उसे एक विषैले सांप ने डस लिया तो वह इलाज के लिए जिंदा सांप लिए अस्पताल पहुंच गया।

पिछले दिनों सहारनपुर में एक युवक को जीभ पर सांप से डसवाने का शौक महंगा पड़ गया। वसीम नाम के युवक ने अपने साथायों को इकट्ठा कर सांप पकड़कर उससे अपनी जीभ पर कटवाया। सांप के डसने के बाद युवक बेहोश हो गया। बेहोश होने पर उसके परिजन उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। वसीम को सांप पकड़ने और उससे खुद को डसवाने का शौक था। इसी खतरनाक शौक ने उसकी जान ले ली।

इतना ही नही जिंदा और जहरीले सांप को उसने अस्पताल में ही छोड़ कर अपना इलाज कराने लगा। आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह विषैला सांप अस्पताल के अंदर टहल रहा है। सांप को अस्पताल में देखकर हड़कम्प मच गया। काफी देर बाद में लोगों की मदद से सांप को पकड़ा गया। तो लोगों ने राहत की सांस ली।।इस दौरान सपेरे की हालत गम्भीर होने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

रिपोर्ट – गंगेश्वर यादव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.