गोरखपुर: पंचायत चुनाव से पहले ही जिले में खूनी खेल शुरू हो गया है. जिले के गगहा थाना क्षेत्र में बुधवार की रात चुनाव प्रचारकर लौट रहे बसपा नेता और जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गगहा गजपुर मोड़ पर अज्ञात बाइक सवारों ने रितेश मौर्य को गोली मारकर फरार हो गए.
गोली मारकर फरार हुए बदमाश
गगहा थाना क्षेत्र के हटवा निवासी रितेश मौर्य पुत्र कन्हैया मौर्य वार्ड नं 51 से जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी थे. क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर वापस घर लौटते समय गगहा गजपुर मोड़ पर खड़े होकर लोगों से बात कर रहे थे तभी अचानक बाइक सवार युवकों ने उन्हें गोली मार दी. गोली लगते ही वह सड़क पर गिर पड़े. आनन-फानन में उनके समर्थक उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे.
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई आंखों देखी
स्थानीय लोगों के अनुसार बाइक सवार दो युवक आए और कनपटी और सीने में दो गोली मारकर गांव की तरफ भाग निकले. रितेश मौर्य बसपा के नेता थे और उनकी क्षेत्र में अच्छी पकड़ थी. वहीं घटना के बाद युवक को जिला अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी ने पुलिस की तीन टीम को लगाया है.
दिलचस्प है कि पिछले जिला पंचायत के चुनाव में मृतक रितेश मौर्या प्रत्याशी रह चुका था, जबकि इस बार भी चुनाव में रितेश मौर्या भाग्य आजमाने की तैयारी कर रहा था. मृतक रितेश मौर्या चुनाव लड़ने के साथ ही स्कूलों में ड्रेस सप्लाई किया करता था. घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचकर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने घटना के बारे में मृतक युवक के परिजनों से बातचीत की. खासतौर पर हत्या करने के बीच किसी से रंजिश समेत तमाम बातों की पड़ताल की गई.

आरोपियों के गिरफ़्तारी के लिए टीमें गठित

मामला गगहा थाना के हटवा चौराहे के पास का है. हालांकि दबी जुबान से मृतक के परिजन चुनावी रंजिश में गोली मारकर हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं. मृतक के परिजन गांव के दबंगों पर हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि मौके पर पहुंचे एसएसपी जोगेन्द्र कुमार शुरूआती तफ्तीश के दौरान चुनावी रंजिश में हत्या किये जाने की छानबीन करा रहे हैं. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी साऊथ, क्राइम ब्रांच और सर्विलाांस सेल की टीम को गठित किया है.

एसएसपी का कहना है कि घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल पंचायत चुनाव से ठीक पहले इस तरह की घटना से इलाके में सनसनी मची है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.