लखनऊः डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की सेमेस्टर परीक्षा में पास होने के लिए छात्र अलग-अलग जुगाड़ लगाने की कोशिश में लगे हैं. बुधवार को हुए बी फार्मा के पेपर में कुछ छात्र अपने पैंट में पर्ची लेकर पहुंचे, जिनको परीक्षा के दौरान पकड़ लिया गया.
इन छात्रों ने की नकल की कोशिश
विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं. बुधवार को दूसरी पाली में दोपहर 2 से 5 बजे के बीच बी. फार्मा का पेपर हुआ. इस दौरान लखनऊ इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी के एक छात्र को एसएमएस इंस्टीट्यूट में बने परीक्षा केन्द्र में पर्ची के साथ पकड़ा गया. इसी तरह, एलआईएमटी के दो छात्रों को गलगोटिया कॉलेज में पेपर के दौरान पर्ची के साथ पकड़ा गया.
दो पालियों में हुई परीक्षा
एकेटीयू में बुधवार को दो पालियों में परीक्षा कराई गई. सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे के बीच आयोजित परीक्षा में 12,454 में 12,327 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी. वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2 से 5 बजे के बीच आयोजित परीक्षा में 7784 में सिर्फ 63 अनुपस्थित रहे.
‘प्रैक्टिकल और सेशनल के अंक उपलब्ध कराएं’
एकेटीयू ने सभी संबद्ध कॉलेजों को स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के अपने छात्रों के सेशनल के अंक उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कई कॉलेजों की ओर से उपलब्ध कराई गई सूचनाओं में शिक्षक के हस्ताक्षर के साथ तिथि नहीं दी गई है, उसे ठीक करके भेजें.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.