नोएडा: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6743 नए मामले सामने आए है। जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 278473 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 73 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 4047 तक पहुंच गया है।
जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 220 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को नौ हजार के पार चले गए। जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि यहां अभी 1,599 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक कोविड-19 के कुल 9,126 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 47 लोगों की इससे मौत भी हुई है।
समाजवादी पार्टी के कोरोना संक्रमित विधान पार्षद एसआरएस यादव का निधन
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का निधन हो गया है। वह 87 वर्ष के थे। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को ‘भाषा’ को बताया कि यादव कोरोना के मरीज थे और उन्होंने सोमवार देर रात लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली। उन्होंने बताया कि उनमें गत एक सितंबर को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी।
उन्होंने बताया कि उन्नाव जिले के मूल निवासी रहे यादव के परिवार में पत्नी और तीन बेटे हैं। वर्ष 1992 तक प्रशासनिक अधिकारी रहे यादव सेवानिवृत्त होने के बाद से समाजवादी पार्टी के लिए काम कर रहे थे। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में शामिल किए जाने वाले एसआरएस यादव पूर्व में पार्टी के कार्यालय प्रभारी तथा अन्य कई पदों पर रह चुके थे।
वर्तमान में वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यादव ने सेवानिवृत्ति के बाद अपना सारा जीवन समाजवादी पार्टी को समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि यादव सच्चे समाजवादी थे और हमेशा समाज के दबे, कुचले और वंचित वर्गों के भले के लिए काम किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.