sania-mirzaन्यूयॉर्क। सानिया मिर्जा के लिए अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आठवां दिन शानदार रहा। वह महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल और मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। वहीं, लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मिश्रित युगल में शीर्ष वरीय सानिया और ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस की जोड़ी ने सोमवार क्वार्टर फाइनल मुकाबले में छठी वरीय जोड़ी बोपन्ना और कैटरीना स्रेबोट्निक को 7-5, 2-6, 10-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
महिला युगल में भी सानिया को जीत मिली। उन्होंने जिम्बॉब्वे की अपनी जोड़ीदार कारा ब्लैक के साथ खेलते हुए जेलेना जानकोविक और क्लारा कूकालोवा को 6-3, 6-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। क्वार्टर फाइनल में सानिया और कारा का मुकाबला गैरवरीय कजाकिस्तान की जारिना दियास और चीन की यी-फान-जू की जोड़ी से होगा।
दूसरी और पेस को पुरुष युगल और मिश्रित युगल दोनों ही वर्गों में हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में छठे वरीय पेस और चेक गणराज्य के राडेक स्टेपानेका को तीसरे दौर में 11वें वरीय मार्सेल ग्रानोलर्स और मार्क लोपेज की जोड़ी ने 2-6, 6-4, 1-6 से हराया। वहीं, मिश्रित युगल वर्ग में तीसरी वरीय पेस और कारा की जोड़ी को अमेरिकी एबिगेल स्पीयर्स और मेक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज ने क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-4, 8-10 से हराया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.