saina-nehwal-5aकोलून। वापसी की कोशिश में जुटी साइना नेहवाल ने हांगकांग सुपर सीरिज बैडमिंटन महिला एकल वर्ग में थाईलैंड की पोर्नतिप बुरानाप्रासेरत्सुक को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया  लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को चाइना ओपन के पहले दौर में पोर्नतिप ने हराया था । चोट के कारण तीन महीने बाद लौटी साइना ने उस हार का बदला चुकता करते हुए दुनिया की 12वें नंबर की थाई खिलाड़ी को 12 . 21, 21 . 19, 21 . 17 से हराया ।  पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना अब चियांग मेइ हुइ और जापान की सायाका सातो के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।
पुरूष एकल में स्विस ओपन विजेता एच एस प्रणय ने चीन के कियाओ बिन को 21 . 16, 21 . 18 से हराया । वहीं राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने जापान के ताकुमा उएडा को 22 . 20, 21 . 18 से शिकस्त दी । पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को कोरिया के सोल्ग्यु चोइ और को सुंग ह्यून के हाथों 15 . 21, 8 . 21 से पराजय झेलनी पड़ी ।
पहले मुकाबले में मिली थी हार
गौरतलब है कि इससे पहले चोट के बाद वापसी के बाद साइना नेहवाल को पहले दौर के कड़े मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू 700000 डॉलर इनामी चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर लीग में बुधवार (16 नवंबर) को यहां अगले दौर में जगह बनाने में सफल रही। घुटने की चोट के कारण रियो ओलंपिक के राउंड रोबिन से ही हारकर बाहर हुई चौथी वरीय साइना को महिला एकल के लगभग एक घंटा चले मुकाबले के दौरान थाईलैंड की पोर्नटिप बुराानाप्रासेरत्सुक के खिलाफ 16-21 21-19 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.