टीम इंडिया से करार खत्म होने के बाद रवि शास्त्री क्या करेंगे ये अब कुछ कुछ साफ होने लगा है. T20 वर्ल्ड कप के बाद जब वो भारतीय टीम के हेड कोच की कुर्सी छोड़ेंगे तो क्या होगा उनका फ्यूचर, इस पर से अब पर्दा हटता दिख रहा है. रवि शास्त्री के साथ साथ बैटिंग कोच विक्रम राठौर का भी प्लान साफ होता दिख रहा है. राठौर की नजर अपने प्रमोशन पर है. वो रवि शास्त्री की कुर्सी हथियाने के मूड में दिख रहे हैं. खबर है कि टीम इंडिया के हेड कोच की पोस्ट के लिए वो अप्लाई कर सकते हैं.
टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरू हो चुकी है. हेड कोच के अलावा टीम के बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए भी आवेदन मंगाए जा रहे हैं. हेड कोच के लिए आवेदन भेजने की आखिरी डेडलाइन 26 अक्टूबर के शाम 5 बजे तक है. बैटिंग कोच के लिए आवेदन 3 नवंबर की शाम 5 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे जबकि बॉलिंग कोच के लिए भी आखिरी डेडलाइन 3 नवंबर की ही है.
अब प्रमोशन की ताक में हैं विक्रम राठौर
रवि शास्त्री की उम्र मई 2022 में 60 साल की हो जाएगी. मौजूदा बॉलिंग कोच भरत अरूण दिसंबर में 59 साल के हो जाएंगे. बैटिंग कोच विक्रम राठौर 52 साल के होंगे जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर की उम्र 51 साल की है. देखा जाए तो ये सभी दोबारा से अप्लाई करने के योग्य हैं. लेकिन, इनमें से विक्रम राठौर को छोड़ किसी ने भी किसी कोचिंग पोजिशन के लिए अप्लाई करने को लेकर उत्सुकता नहीं दिखाई.
विक्रम राठौर ने अगस्त 2019 में टीम इंडिया के बैटिंग कोचग की कमान संभाली थी. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया के लोअर ऑर्डर की बैटिंग में सुधार भी हुआ. टीम के साथ 2 साल बिताने के बाद वो खिलाड़ियों को निजी तौर पर भी काफी जान और समझ चुके है. ऐसे में खबर है कि वो दोबारा से तो टीम के बैटिंग कोच के लिए अप्लाई करेंगे. लेकिन साथ ही हेड कोच के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.