sainaनई दिल्ली। बैडमिंटन महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि संभव है कि उनका करियर का जल्द ही अप्रत्याशित समापन हो जाए। जबकि कि लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली सायना ने हाल ही में घुटने की सर्जरी करवाई है और अभी वह स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं। रियो ओलम्पिक से खाली हाथ लौटीं सायना को वहां से लौटते ही सर्जरी करानी पड़ी और उसके बाद से वह कोर्ट में नहीं उतर सकी हैं।

सायना 15 नवंबर से शुरू हो रहे चीन ओपन सुपर सीरीज से कोर्ट पर वापसी कर सकती है। हालांकि कहना है कि, वह जीत-हार के बारे में नहीं सोच रहीं है। वेबसाइट ईएसपीएन डॉट इन ने सायना के हवाले से कहा कि ठीक ही है, कई लोग मेरा करियर खत्म मान रहे होंगे और सोच रहे होंगे कि मैं वापसी नहीं कर पाऊंगी। मेरे भी दिल में कई बार यही विचार उठते हैं, कि संभव है मेरा करियर यहीं खत्म हो जाए। कुछ भी हो सकता है, जिसे हम-आप अभी नहीं जान सकते।

सायना ने कहा कि, अगर लोग यह सोच रहे हैं कि मेरा करियर खत्म हो चुका है तो मैं बेहद खुश हूं। एक तरह से यह अच्छी ही है, लोग मेरे बारे में बहुत सोचते हैं, संभव है अब वे न सोचें। मेरे लिए अभी सबसे बड़ी बात अपना खयाल रखना और पूरी तरह स्वस्थ होना है, क्योंकि यह सब बहुत पीड़ा देने वाला है। सायना ने हालांकि अपने जल्द संन्यास लेने की योजना के बारे में संकेत में बताया कि वह ज्यादा लंबी योजना बनाकर नहीं चलतीं।

सायना नेहवाल ने कहा कि, मैं अभी सिर्फ आगामी एक वर्ष के बारे में सोच रही हूं। योजना वर्ष दर वर्ष के हिसाब से बनती है। मैं अगले 5 से 6 वर्षो के लिए कोई लक्ष्य नहीं बना रही हूं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.