mumbai indiansआईपीएल सात के पहले शतकवीर बने सिमंस ने माइक हसी (06) के साथ पहले विकेट के लिए 68, अंबाती रायुडू (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 और कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े. मुंबई की मौजूदा टूर्नामेंट में पंजाब पर यह दूसरी जीत है.
टीम ने इससे पहले मुंबई में अपने घरेलू मैदान पर भी पंजाब को तीन मई को पांच विकेट से हराया था. इस जीत से मुंबई के 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें भी अभी बरकरार हैं.
दूसरी तरफ इस हार के बावजूद पंजाब की टीम 12 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है. इससे पहले पंजाब की टीम आठ विकेट पर 156 रन ही बना सकी. टीम की ओर से कप्तान जार्ज बैली ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा ने 36 और शॉन मार्श ने 30 रन का योगदान दिया.
पंजाब की टीम एक समय 11वें ओवर में दो विकेट पर 92 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन लेग स्पिनर श्रेयास गोपाल (32 रन पर दो विकेट) ने तीन गेंद के भीतर वोहरा और ग्लेन मैक्सवेल (02) को आउट करके मेजबान टीम की कमर तोड़ दी जिससे टीम उबर नहीं पाई.
सिमंस की तूफानी शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को सिमंस ने तूफानी शुरूआत दिलाई. उन्होंने माइक हसी के साथ पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े जिसमें हसी का योगदान सिर्फ छह रन का रहा. सिमंस ने संदीप शर्मा के पारी के पहले ओवर में ही तीन चौके जड़कर अपने तेवर दिखाए. उन्होंने ब्युरन हेंड्रिक्स के ओवर में भी तीन चौके मारे जबकि अक्षर पटेल का स्वागत दो चौकों के साथ किया. सिमंस ने ऋषि धवन पर चौका और फिर एक रन के साथ 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. पटेल ने हालांकि हसी को बोल्ड करके मुंबई को पहा झटका दिया. हसी ने 13 गेंद में छह रन बनाए.
सहवाग ने की चौकों-छक्‍के से शुरुआत
इससे पहले पंजाब के वीरेंद्र सहवाग (17) ने प्रवीण कुमार की पारी की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में कृषमार संतोकी पर भी सीधा छक्का जड़कर अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद वह दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हो गए. अच्छी फार्म में चल रहे वोहरा और टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 7.1 ओवर में 64 रन जोड़कर टीम की रन गति बढ़ाई. वोहरा ने संतोकी पर चौके के साथ खाता खोला जबकि जसप्रीत बुमराह पर भी दो चौके मारे. पारी के छठे ओवर में वोहरा और मार्श दोनों ने प्रज्ञान ओझा पर एक एक छक्का जड़ा जिससे टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 48 रन बनाए.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.