indian-women-hockey-teamभारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर में हुई महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मैच में भारतीय टीम ने चीन को 2-1 से हरा दिया। भारत की ओर से दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये किये गये।

भारत को शुरुआत में ही बढ़त मिल गई थी, दीप ग्रेस इक्का ने तीसरे मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन चीन ने दूसरे हाफ में 44वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया।

मैच खत्‍म होने से पहले 60वें मिनट में दीपिका ने एक और गोल कर भारत को खिताबी जीत दिलवा दी। महिलाओं ने पहली बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है। गौरतलब है कि लीग मैच में एक दिन पहले चीन ने भारत को 3-2 से हरा दिया था। पिछले हफ़्ते भारतीय पुरुष टीम भी एशियन चैंपियंस ट्रॉफ़ी का ख़िताब जीतने में कामयाब रही थी।

पिछले हफ़्ते भारतीय पुरुष टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीती थी तो जूनियर टीम ने वालेंसिया (स्पेन) में फ़ोर नेशंस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को (5-2 से) शिकस्त दी थी और उसी दिन महिला टीम ने इसी टीम में द. कोरिया को शिकस्त दी थी। मतलब अब भारतीय पुरुष सीनियर और जूनियर टीम के साथ अब महिला टीम के पास भी ख़िताबी जीत है। जानकार इसे भारतीय हॉकी के आने वाले दिनों के लिए एक अच्छा संकेत मान रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.