virat2चंडीगढ़ के मोहाली स्टेडियम पर खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी है। इस जीत के हीरो रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली। धोनी ने 80 और कोहली ने शानदार नाबाद शतक (154) लगाया।

धोनी ने वनडे क्रिकेट में पूरे किए 9 हजार रन
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह के नाम एक और कीर्तिमान शामिल हो गया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन पूरे किए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज, साथ ही पांचवें भारतीय भी हो गए हैं। उन्होंने मिचेल सैंटनर को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर यह माइलस्टोन हासिल किया।

मोहाली में टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड
मोहली में भारतीय टीम का जीत का रिकॉर्ड शानदार है। टीम इस मैच से पहले इंडिया ने इस मैदान पर अबतक 13 वनडे मुकाबलों में हिस्सा लिया है, जिसमें उसे आठ में जीत और पांच में हार मिली है। भारतीय टीम ने साल 2013 अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेला था जिसमें उसे चार विकेट से शिकस्त मिली थी। इस मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कभी नहीं टकराई हैं। न्यूजीलैंड ने मोहाली में अबतक तीन मैच खेले हैं। जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार मिली है।

टीमें
भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, ल्यूक रॉन्ची, मिचेल सैंटनर, कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, मैट हेनरी, जेम्स नीशाम

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.