virat-kohali1
कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरा टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 316 रन बनाए हैं। जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए थे।

हालांकि बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल थोड़े देर के लिए बाधित जरूर रहा पर इसका असर भारतीय खिलाड़ियों पर देखने को नहीं मिला। भारतीय गेंदबाज किवी बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रहे और नियमित अंतराल पर विकेट निकालते रहे। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 5 विकेट  लिए।

भारत ने पहली पारी में बनाए 316 रन
भारत की तरफ से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा 87 और अजिंक्या रहाणे 77 रन के अलावा रिद्धिमान साहा ने (54 नाबाद) रन की बदौलत पूरी टीम ने 316 रन बनाए। मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

भारतीय टीम में दो बदलाव
कीवी कप्तान केन विलियमसन बीमार होने के नाते मैच से बाहर हैं और उनकी जगह रोस टेलर टीम की कमान संभाल रहे हैं। हेनरी निकोल्स को उनकी जगह प्लेइंग इेलवन में शामिल किया गया है। इसके अलावा इश सोढ़ी की जगह जीतन पटेल को टीम में जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट टीम में भी दो बदलाव हैं। केएल राहुल की जगह शिखर धवन और उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.