jsca-stadium

रांची। भारत और न्यूजीलैंड टीम आज जेएससीए स्टेडियम में होने वाला है। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करके फार्म में लौटने वाले महेंद्र सिंह धोनी इसको बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर होने वाले चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिये सीरीज जीतने के इरादे से अपनी टीम के साथ उतरेंगे।

बल्लेबाज, विकेटकीपर और कैप्टन कूल धोनी मोहाली में पिछले वनडे में बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर उतरे। विराट कोहली के साथ उनकी शतकीय साझेदारी ने भारत को सात विकेट से जीत और सीरीज में 2-1 से बढत दिलाई। धोनी ने 91 गेंद में 80 रन बनाये और इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिये। वह 50 या अधिक की औसत से यह रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान धोनी शायद आखिरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलते नजर आयेंगे जहां भारत ने तीन वनडे और एक T-20 में से सभी जीते हैं जबकि एक मैच बारिश की भेंट हो गया । उपकप्तान कोहली ने यहां दो वनडे पारियों में नाबाद 77 और नाबाद 139 रन बनाये हैं और वह भी इस लय को कायम रखना चाहेंगे । मोहाली में पारी की शुरुआत में जीवनदान मिलने के बाद कोहली ने 134 गेंद में नाबाद 154 रन बनाये । यह कोहली का 26वां शतक था और इनमें से 22 बार भारत विजयी रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.