India's Murali Vijay bats during first test match in Kanpur, India , Thursday, Sept. 22, 2016. (AP Photo/ Tsering Topgyal)

अपने ऐतिहासिक 500वें टेस्‍ट में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खि‍लाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि भारत का यह फैसला उसके काम नहीं आया। लोकेश राहुल के रूप में टीम इंडिया ने केवल 42 रन के स्‍कोर पर अपना पहला विकेट गवां दिया। राहुल 32 रन बनाकर चलते बने। पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक भारतीय टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। जबकि दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद सिर्फ 27 रन जोड़कर पूरी टीम इंडि‍या 318 रन बनाकर आउट हो गई।

भारत ने पहली पारी में बनाए 318 रन
कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्‍ट की पहली पारी में भारतीय टीम पहली पारी में 318 रन बनाकर सिमट गई। मुरली विजय ने 8 चौके के साथ सबसे ज्‍यादा 65 रन बनाए। विजय के अलावा पुजारा ने 62 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से सैनेटर और बोल्‍ट ने 3-3 विकेट लिए।

लंच तक न्‍यूजीलैंड ने बनाए 71 रन
न्यूजीलैंड ने पहली पारी में लंच तक एक विकेट के नुकसान पार 71 रन बना लिए थे। न्यूजीलैंड के सलामी बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 31 गेंद पर 21 रन बनाकर चलते बने। उमेश यादव ने गप्टिल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 500वां टेस्ट के पहली पारी में भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलायी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.