hardik-pandyaधर्मशाला। टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में भी धमाकेदार जीत के साथ शुरुआत की है। धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 191 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया विराट कोहली के नाबाद 85 रनों की बदौलत 33.1 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली।

न्यूजीलैंड ने बनाए 190 रन
पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 43.5 ओवर में 190 रनों पर समेट दिया है। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और अमित मिश्रा को 3-3 विकेट मिले जबकि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

हार्दिक पांड्या का शानदार डेब्यू
इस मैच में हार्दिक पांड्या ने डेब्यू किया है। पांड्या का इंटरनेशनल वनडे डेब्यू बेहद शानदार रहा। उन्होंने पहले ही ओवर में मार्टिल गुप्टिल का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई। पांड्या ने 7 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए औ रउन्हे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मैच शुरू होने से पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने हार्दिक पांड्या को अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय में डेब्यू कैप पहनाई। हार्दिक इसी वर्ष भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया और अब उन्हें एकदिवसीय टीम में भी अवसर दिया गया है।

जबिक उमेश यादव ने पांचवें ओवर में न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान केन विलियम्सन का पवेलियन भेजा। उसके अगले ही ओवर में उमेश यादव ने रॉस टेलर को धोनी के हाथों कैच कराया। 11वें ओवर में पांड्या की गेंद पर उमेश यादव ने कोरी एंडरसन का शानदार कैप लपका। अगले ओवर में पांड्या ने ल्यूक रोंची को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा।

पांड्या और यादव के बाद अपना सिर्फ सातवां वनडे खेल रहे केदार जाधव ने मोर्चा संभाला और 18वें ओवर में लगातार दो गेदों पर न्यूजीलैंड को दो झटके दिए। जाधव ने नीशाम के तौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया और अगली ही गेंद पर सैंटनर को खाता खोले बिना पवेलियन का रास्ता दिखाया।

टीमें:
भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, उमेश यादव, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिल गुप्टिल, टॉम लाथम, रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, जिमी नीशम, टिम साउदी, मिशेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, ल्यूक रोंची और ईश सोढ़ी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.