kolkata-test-team-india

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में का दूसरा मैच 178 रनों से जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टेस्ट की नंबर एक टीम बन गई है। कोलकाता में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम द्वारा दिए गए 376 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 197 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बनाए 263 रन
इससे पहले भारतीय टीम दूसरी पारी में 263 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पहली पारी में 112 रनों की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत की तरफ से रिद्धिमान साहा 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम के पास पहली पारी के आधार पर 339 रनों की बढ़त हो चुकी थी। भारत की तरफ से दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने शानदार 82 रन बनाए। इसके अलावा पिछली पारी में नाबाद अर्धशतक लगा चुके विकेटकीपर रिद्धिमान साहा 39 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। जबकि कप्तान विराट कोहली 45 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 204 रन पर सिमटी
इससे पहले तीसरे दिन का न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 204 रन बनाकर सिमट गई। न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में भुवनेश्वर कुमार ने पांच शिकार किए तो शमी ने 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं अश्विन और जडेजा दोनों ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने पहली पारी में 316 रन

भारत की तरफ से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा 87 और अजिंक्या रहाणे 77 रन के अलावा रिद्धिमान साहा ने (54 नाबाद) रन की बदौलत पूरी टीम ने 316 रन बनाए। मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.