gautam-gambhir

दो साल बाद गौतम गंभीर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल हो गए हैं। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि गौतम गंभीर  कोलकाता टेस्ट टीम में भारत के तरफ से खेलेंगे। मंगलवार दिनभर इस बात पर चयनकर्ता कयास लगाए जा रहे थे कि गंभीर को बीसीसीआई मौका देती हैं या नहीं। मगर मंगलवार रात में आखिरकार इस बात की पुष्टि हो गई। गौतम ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच साल 2014 में खेला था। कोलकाता टेस्ट मैच में गौतम ओपनर लोकेश राहुल की जगह लेंगे। फार्म में चल रहे राहुल कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। कानपुर में 197 रन से विशाल जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के लिए राहुल की चोट चिंता की वजह बन गई थी  क्योंकि वह इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। इसलिए चोटिल राहुल की जगह गौतम को लिया गया है।

हालांकि चोटिल ईशांत शर्मा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। टीम में एक और ऑफ स्पिनर के विकल्प  के तौर पर जयंत यादव को जगह दी गई है। खबरों के अनुसार घरेलू क्रिकेट में गौतम गंभीर के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले चाहते थे कि उनको भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाए। आईपीएल में गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान भी हैं इस  कारण वो कोलकाता के मिजाज और पिच के बारे में काफी जानकारी रखते हैं। भारतीय टीम में इस समय शिखर धवन और मुरली विजय बतौर औपनर खेल रहे हैं। ऐसे में संभव है कि गंभीर को निचले क्रम पर खेलना पड़े।

ट्विटर पर तीव्र प्रतिक्रिया
गौतम गंभीर की दो वर्ष बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी को लेकर सोशल नेवर्किंग साइट ट्विटर पर प्रतिक्रिया तेजी के साथ हुई। भारतीय टीम में गंभीर गंभीर के साथी ओपनर रहें वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मैं गंभीर का बड़ा समर्थक नहीं हूं। लेकिन उम्मीद करता हूं कि वे सौरव गांगुली की तरह वापसी करेंगे। गौतम गंभीर खुद को साबित करने के लिए आपके पास यह अच्छा समय है।

ट्विटर पर प्रतीक ने लिखा एमएस धोनी अच्छे फिनिशर नही हैं क्योंकि कड़ी मेहनत के बाद भी वे गंभीर का करियर खत्म नहीं कर पाए। ट्विटर पर रवींद्र जडेजा ने लिखा चोटिल केएल राहुल की जगह गंभीर टीम में शामिल। कोहली की आलोचना करने वालों के मुंह पर ताला जो कहते हैं कि कोहली की वजह से गंभीर टीम में नहीं चुने गए थे। दीप्ति मेसा रोशन ने लिखा भारत की वन-डे विश्व कप जीत के अनसंग हीरो गंभीर ने दो वर्ष बाद टेस्ट टीम में जगह बनाई। गंभीर के लिए खुश हूं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.