भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बंगाल क्रिकेट संघ ने भारतीय कप्तान के रूप में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच ईडन गार्डन में तीसरे वनडे के दौरान सम्मानित किया। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान हुए पारी ब्रेक में यह समारोह कराया गया। धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी। अब वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में हैं।

इस समारोह में भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बंगाल क्रिकेट संघ की ओर से धोनी को स्मृति चिह्न भेंट किया गया।

इस अवसर पर बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली भी मौजूद थे। बंगाल क्रिकेट संघ ने इसके साथ ही एक अभूतपूर्व पहल करते हुए ईडन गार्डन के चार स्टैंड के नाम बंगाल क्रिकेट के चार दिग्गजों पंकज रॉय, बीएन दत्त, जगमोहन डालमिया और सौरभ गांगुली के नामों पर रखा गया।

अपने नाम पर स्टैंड के नामकरण को लेकर पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, “यह बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं अपने नाम को आगे करने के लिए कार्यकारी समिति और विश्वरूप डे (सीएबी के कोषाध्यक्ष) का धन्यवाद करना चाहता हूं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.