ms-dhoniमोहाली में हुए वनडे में हर एक की निगाहें टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर थीं। और धोनी ने अपने फैन्स को निराश नहीं किया। दुनिया के बेहतरीन फिनिशरों में से एक धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की और दो कीर्तिमान बनाए। धोनी ने तीसरे वनडे में बेहतरीन 80 रनों की पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

धोनी पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। अब उनकी इस शानदार पारी से नया आत्मविश्वास आया है। जिसका फायदा टीम इंडिया को आने वाले मुकाबलों में देखने को मिलेगा। धोनी ने अच्छा मैनेजमेंट की और धोनी ने अपने आपको मनीष पांडे से पहले चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। जिसका फायदा उन्हें मिला।

सचिन तेंदूलकर के रिर्काड तोड़ा धाेनी ने
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह के नाम एक और कीर्तिमान जुड़ गया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन पूरे किए। धोनी ने इसका श्रेय भारत के पहले और दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज, साथ ही पांचवें भारतीय भी हो गए हैं। उन्होंने मिचेल सैंटनर को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर यह माइलस्टोन हासिल किया।

इसके अलावा धोनी अब दुनिया के उन 17 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। जिन्होंने वनडे में 9000 से अधिक रन बनाए हैं। भारत की तरफ से उनसे पहले यह उपलब्धि सचिन तेंदुलकर 18426 रन, सौरव गांगुली 11363 रन, राहुल द्रविड़ 10889 रन और मोहम्मद अजहरूद्दीन 9378 रन ने हासिल की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.