रविचंद्रन अश्विन अपने 45वें टेस्ट मैच में सबसे तेजी से 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मुकाम को हासिल करते ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने 48 मैचों में 250 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन अश्विन ने यह मुकाम हासिल किया

बांग्लादेश के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया
मैच शुरू होने से पहले अश्विन ने 44 टेस्ट मैचों में 24.96 की औसत से 248 विकेट लिए थे। अश्विन ने 15वें ओवर में शाकिब-अल-हसन को आउट कर इस मैच में अपना पहला विकेट लिया लेकिन 250वें विकेट के लिए उन्हें चौथे दिन का इंतजार करना पड़ा। भारत ने मैच के चौथे दिन बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकुर रहीम को आउट कर यह मुकाम हासिल किया। रहीम आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

भारत की ओर से सबसे कम मैचों में 250 टेस्ट विकेट तक पहुंचने का रिकॉर्ड इससे पहले अनिल कुंबले के नाम था। उन्होंने 55वें टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में यह मुकाम हासिल किया था। सबसे तेजी से 250 टेस्ट विकेट लेने के मामले में लिली के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नंबर आता है जिन्होंने 49 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया था।

भारत के 687/6 के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 388 रनों पर आउट हो गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारतीय टीम ने फॉलोऑन देने क बजाए दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेश की ओर से कप्तान रहीम ने सबसे ज्यादा 127 रन बनाए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.