Argentina's Lionel Messi, left, and Brazil's Neymar fight for the ball during a 2018 World Cup qualifying soccer match between Brazil and Argentina at the Estadio Mineirao in Belo Horizonte, Brazil, Thursday Nov. 10, 2016.(AP Photo/Leo Correa)

बेलो होरीजोंटे (ब्राजील)। नेमार, फिलिप कोटिन्हो और पॉलिन्हो की ओर से दागे गए गोल की बदौलत ब्राजील ने 2018 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के 11वें दौर में अर्जेटीना को 3-0 से मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में मिली जीत से ब्राजील दक्षिण अमेरिकी जोन (कोनमेबोल) तालिका में शीर्ष स्थान पर बरकरार है।
मुकाबले के पहले हाफ में ही दो गोल दागकर ब्राजील ने अर्जेटीना पर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। टीम के लिए ये गोल कोटिन्हो (24वें मिनट) और नेमार (46वें मिनट) में दागे। इसके बाद दूसरे हाफ में पॉलिन्हो ने 59वें मिनट में गोल दागकर ब्राजील का स्कोर 3-0 कर दिया। अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी, गोंजालो हिगुएन और एंगेल डी मारिया भी ब्राजील की टीम के आक्रामक खेल के आगे पस्त नजर आए। कोनमेबोल तालिका में अर्जेटीना की टीम 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इस तालिका में शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी?। इसके अलावा, कोनमेबोल वर्ग में कोलंबिया और चिली के बीच हुआ मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा, जबकि उरुग्वे ने इक्वाडोर को 2-1 से, पेरू ने पराग्वे को 4-1 से और वेनेजुएला ने बोलीविया को 5-0 से मात दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.