harmeet Singh
harmeet Singh

नवोदित लेफ्ट आर्म स्पिनर हरमीत सिंह को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने पिछले दिनों अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम दिया. उन्हें सोमवार को ईरानी ट्रॅाफी के लिए शेष भारत और एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्रॉफी के लिए भारत ‘बीÓ टीम में शामिल किया गया. मुंबई के स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल को प्रभावित किया था. उन्होंने हरमीत की तुलना महान बिशन सिंह बेदी से की थी.

टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की अगुआई वाली शेष भारत टीम ईरानी ट्रॉफी में रणजी चैंपियन राजस्थान से   21  से 25 सितंबर तक बेंगलूर में खेलेगी. पहले इसका आयोजन जयपुर में होना था, लेकिन खराब पिच के कारण अब यह मुकाबला बेंगलूर स्थानांतरित कर दिया गया है. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले परविंदर अवाना, स्टुअर्ट बिन्नी और दिनेश कार्तिक को शेष भारत टीम में शामिल किया गया. पिछले सत्र में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद मुरली विजय को भी टीम में जगह मिल गई.
भारतीय युवा टीम की विश्व कप विजय में अहम भूमिका निभाने वाले हरमीत के साथी खिलाडिय़ों बाबा अपराजित और सीमर संदीप शर्मा ने भी चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा. इन दोनों को पुजारा की कप्तानी वाली भारत ‘बीÓ टीम में शामिल किया गया है. चैलेंजर ट्रॉफी में 2011-12 की विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन बंगाल, भारत-‘एÓ और भारत-‘बीÓ टीमें हिस्सा लेंगी. यह टूर्नामेंट 29 सितंबर से दो अक्टूबर तक राजकोट में आयोजित होगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.