sadeeazmall_11914नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यू टर्न लेते हुए पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल के गेंदबाजी एक्शन के खिलाफ आईसीसी से अपील नहीं करने का निर्णय लिया है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए अजमल को अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया है। इस पर पीसीबी ने मंगलवार को अजमल पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने का निर्णय लिया था, लेकिन अब वह इससे पलट गया है।
पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने इस बात की जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया जिसके अनुसार इस मामले को अब बोर्ड की खुद की संदिग्ध गेंदबाजी समीक्षा समिति के पास भेजा जाएगा और समिति जो भी अनुशंसाए भेजेगी, पीसीबी उसी के तहत निर्णय लेगा। हालांकि प्रतिबंधित अजमल स्वास्थ्य आधार पर अपने निलंबन के पलट जाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे थे।
इससे पहले आईसीसी ने एक बयान में कहा था कि एक स्वायत्त जांच के बाद अजमल के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया है इसलिए उन्हें तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनकी सभी प्रकार की डिलिवरी तय नियम से 15 डिग्री अधिक पाई गई हैं जो आईसीसी नियमों का उल्लंघन है।
पाकिस्तान के मुख्य स्पिनर अजमल पर लगा प्रतिबंध राष्ट्रीय टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अजमल पर गत माह श्रीलंका के खिलाफ गाले में पहले टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी का शक जताया गया था। हालांकि अजमल गेंदबाजी एक्शन में सुधार होने पर फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर कर सकते है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.