yuki5बेंगलुरू। भारत और सर्बिया की टेनिस टीमों के बीच डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबला आज से कर्नाटक स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। केएसएलटीए में 14 सितंबर तक होने वाले इन मुकाबलों के जरिए भारत के पास करीब चार साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड ग्रुप में लौटने का बेहतरीन मौका है। भारत के युकी भांबरी और सर्बिया के डुसान लाजोविक के बीच पहला एकल मैच दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा एकल मुकाबला सोमदेव देवबर्मन और फिलिप क्राजिनोविक के बीच होगा।
युगल वर्ग में रविवार को शाम 6:30 बजे से लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी नेनाद जिमोनजिक और इलिजा बोजोल्जिक से भिड़ेगी। डेविस कप प्लेऑफ टाई रविवार को दो रिवर्स सिंगल्स मुकाबलों के साथ समाप्त होगा। पहला मैच देवबर्मन और लाजोविक जबकि दूसरा भांबरी और क्रांजिनोविक के बीच होगा। किसी भी टीम ने जारी किए ड्रा पर कोई चिंता तो नहीं दिखाई है लेकिन यह संभावना जरूर जताई है कि मुकाबला कांटे का होगा।
उल्लेखनीय है कि सर्बियाई एकल खिलाड़ी हालांकि वर्ल्ड वरीयता में भारतीय खिलाड़ियों से कहीं ऊपर हैं। सर्बिया को जरूर अपने सर्वश्रेष्ठ और विश्व के टॉप खिलाड़ी नोवाक जोकोविक की कमी खल सकती है। सर्बिया के अन्य मुख्य खिलाड़ी जोनको टिप्सारेविक और विक्टर ट्रोइकी भी इस टीम में मौजूद नहीं है। ऐसे में पहले दिन सर्बिया अपने युवा खिलाड़ी लाजोविक और क्राजिनोविक पर ही निर्भर होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.