एक ही वर्ल्ड कप में दो मेडल जीतने वाले पहले भारतीय
टॉप पर पहुंचने वाले 7वें भारतीय शूटर

म्यूनिख और स्लोवेनिया में हाल में ISSF वर्ल्ड कप में तीन मेडल जीतने वाले jeetu-rai एयर पिस्टल स्पर्द्धा में दुनिया के नंबर एक निशानेबाज बन गए हैं। लखनऊ के रहने वाले सेना के 27 वर्षीय निशानेबाज जीतू यह उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें भारतीय निशानेबाज हैं।
भारतीय नैशनल राइफल संघ (NRAI) ने एक बयान में कहा कि जीतू राय एयर पिस्टल की वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर एक निशानेबाज बन गए हैं। ISSF ने विभिन्न स्पर्द्धाओं के लिए निशानेबाजों की वर्ल्ड रैंकिंग जारी की और जीतू राय को नंबर एक निशानेबाज घोषित किया गया है।
जीतू ने स्लोवेनिया के मारीबोर में ISSF वर्ल्ड कप में पुरुष एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सिल्वर मेडल भी हासिल किया और किसी वर्ल्ड कप में दो पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बने। जीतू ने सिर्फ 0.1 अंक के साथ फ्री पिस्टल का गोल्ड मेडल गंवाया। इससे पहले जीतू ने म्यूनिख में ISSF वर्ल्ड कप में भी सिल्वर मेडल जीता था।
NRAI अध्यक्ष रानिंदर सिंह ने जीतू की उपलब्धि पर खुशी जताई और उम्मीद जताई कि भविष्य में और भी भारतीय निशानेबाज यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहेंगे। NRAI ने सोमवार को इस पिस्टल निशानेबाज को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पांच लाख रुपये के नकद पुरस्कार से भी सम्मानित किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.