सरदार सिंह और संदीप सिंह मैदान के अंदर और बाहर काफी अच्छे मित्र हैं। लेकिन मौजूदा भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम से बाहर चल रहे ड्रैग फ्लिकर संदीप के लिए विश्व कप की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की राह आसान नहीं होगी।
सरदार ने कहा कि मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में जगह बनाने को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा काफी अच्छी है जिसका मतलब हुआ है कि 31 मई से 15 जून तक नीदरलैंड्स के द हेग में होने वाले विश्व कप के लिए किसी भी खिलाड़ी का चुना जाना तय नहीं है।
तैयारी के लिए यूरोप दौर पर जाने से पूर्व सरदार ने एक साक्षात्कार में कहा कि टीम में स्थानों के लिए कड़ी टक्कर देखकर अच्छा लग रहा है। कोई खिलाड़ी कितना भी अनुभवी क्यों नहीं हो उसका टीम में जगह बनाना तय नहीं है। मैं भले ही कप्तान हूं लेकिन मेरा स्थान भी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम में काफी प्रतिस्पर्धा है। प्रत्येक स्थान के लिए 3 से 4 खिलाड़ी दावेदार हैंए जो भारतीय हॉकी के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है। सरदार ने कहा कि संदीप पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहा हैए लेकिन वह स्तरीय खिलाड़ी है और हॉकी इंडिया लीग में वह अपनी क्षमता दिखा चुका है जिसमें वह लगातार दूसरी बार शीर्ष स्कोरर रहा। सरदार ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो संदीप के लिए मुश्किल होगा ;विश्व कप के लिए टीम में जगह बनानाद्ध। उसे अधिक कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और दावेदारी मजबूत करने के लिए मौजूदा राष्ट्रीय शिविर में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। सरदार ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वे भले ही फिलहाल टीम के कप्तान हैं लेकिन टीम में उनकी जगह भी तय नहीं है। इस दिग्गज मिडफील्डर ने कहा कि संदीप ही नहींए मेरे सहित प्रत्येक खिलाड़ी के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा। अंत में यह फिटनेस और फॉर्म पर निर्भर करेगा।
sandeep singh

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.