कोलकाता:-क्रिकेट के सबसे ग्लैमरस और धूम-धड़ाके वाले फॉरमेट का आतिशी आगाज दो साल बाद फिर से कोलकाता में होगा।  बॉलीवुड के सितारों की मौजूदगी में आईपीएल-8 जबरदस्त होगा,  इसके लिए आयोजकों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म इंडस्ट्री के स्टाइल आइकन रितिक रोशन सबसे पहले कार्यक्रम पेश करेंगे। उनके बाद शाहिद कपूर जलवा दिखाएंगे। फिर विराट कोहली की गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा सबको झूमने पर मजबूर करेंगी। फरहान अख्तर और संगीत निर्देशक प्रीतम भी सितारों भरी शाम को चमकीला बनाएंगे। सैफ अली कार्यक्रम को होस्ट करेंगे।
दो घंटे का होगा कार्यक्रम
उद्घाटन समारोह करीब दो घंटे चलेगा। शाम 7.30 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। हालांकि स्टेडियम के गेट शाम पांच बजे से ही लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे। जमकर आतिशबाजी भी होगी।
कप्तान लेंगे शपथ
आठों आईपीएल टीमों के कप्तान उद्घाटन समारोह में शपथ लेंगे। जिसमें क्रिकेट के मूल्यों को सबसे ऊपर रखकर खेलने की शपथ दिलाई जाएगी। मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर आईपीएल ट्रॉफी की मौजूदगी में नए सीजन के शुरुआत की घोषणा करेंगे।
साथ बैठेंगे ‘दुश्मन’
अपने देशों के लिए एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाले कई खिलाड़ी अब साथ नजर आएंगे। वार्नर और शिखर वर्ल्ड कप तक एक दूसरे को आंख दिखाते रहे पर अब वे हैदराबाद की तरफ से एक ही ड्रेसिंग रूम में बैठेंगे।
कुछ खास,  कुछ नया
‘फेमस फाइव’ के पास आखिरी मौका
विरेन्दर सहवाग और जहीर खान 36, हरभजन सिंह 34, युवराज सिंह और गौतम गंभीर 33 वर्ष। इनकी उम्र में अंतर जरूर है लेकिन ये पांचों दिग्गज टीम इंडिया में वापसी के लिए जूझ रहे हैं। बढ़ती उम्र के साथ गिरते फॉर्म ने इन्हें बाहर कर दिया। आईपीएल के जरिए टीम में जगह बनाने का इनके पास ये आखिरी मौका हो सकता है।
फैन पार्क
उन शहरों में जहां आईपीएल के मैच नहीं होंगे बीसीसीआई ने फैन पार्क का इंतजाम किया है। वर्ल्ड कप के दौरान आईसीसी ने भी फैन पार्क बनाए थे। इसका मकसद छोटे शहरों के क्रिकेटप्रेमियों को स्टेडियम जैसा माहौल देना है। आगरा, इलाहाबाद, भोपाल, उदयपुर, सूरत, नागपुर, वारंगल, कानपुर, इंदौर समेत कुछ और शहरों को भी शामिल किया गया है।
कोच के रूप में पोंटिंग
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी से रिकी पोंटिंग अब टीम के कोच बन चुके हैं। मुंबई की टीम पहली बार आईपीएल में पोंटिंग की देखरेख में खिताब के लिए लड़ेगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग को सचिन तेंदुलकर का भी साथ मिलेगा जो टीम के आइकन हैं।
डालमिया की वापसी
बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में जगमोहन डालमिया की सालों बाद वापसी हुई। ये पहला मौका होगा जब उनके अध्यक्ष रहते हुए आईपीएल का आयोजन किया जाएगा।

ipl~07~04~2015~1428407040_storyimage

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.