yuvraj
युवराज सिंह का बल्ला एक बार फिर चमका। युवराज ने गुरुवार को अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए नाबाद अर्धशतक जमाया जिसकी बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आईपीएल के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट से मात दी.
जीत के लिये 146 रन का लक्ष्य बेंगलूर ने 16 . 4 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. युवराज ने 29 गेंद में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली ने 38 गेंद में नाबाद 49 रन बनाये जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल थे. इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने जेपी डुमिनी के नाबाद अर्धशतक की मदद से शुरुआती झटकों से उबरते हुए चार विकेट पर 145 रन बनाये थे.
बेंगलूर की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज निक मेंडिंसन आउट हो गए जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ छह रन टंगे थे. इसके बाद पार्थिव पटेल और कोहली ने 54 रन जोडे. पटेल का विकेट नौवें ओवर में 62 रन के स्कोर पर गिरा. कोहली और युवराज ने इसके बाद मोर्चा संभाला और टीम को जीत तक ले गए.
आईपीएल की नीलामी में 14 करोड रुपये में बिके युवराज पर अच्छे प्रदर्शन का भारी दबाव था चूंकि पिछले महीने टी20 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों टीम इंडिया की हार का ठीकरा धीमी पारी के कारण उनके सिर फोडा गया था. युवराज ने हालांकि अपने पुराने अंदाज में शानदार छक्के लगाते हुए इस दबाव को उतार दिया. इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के चार विकेट आठवें ओवर में 35 रन पर गिर गए थे. इसके बाद डुमिनी (नाबाद 67) और रोस टेलर (नाबाद 43) ने पांचवें विकेट की नाबाद साङोदारी में 110 रन जोडे.
खेल आईपीएल लीड दिल्ली दो अंतिम डुमिनी ने डैथ ओवरों में आक्रामक प्रदर्शन करते हुए युवराज सिंह को एक और अशोक डिंडा को दो छक्के जडे. चार विकेट 35 रन पर गिरने के बाद मोर्चा संभालते हुए दोनों ने अगले दस ओवर में 96 रन जोडे. दिल्ली ने पहले दस ओवर में सिर्फ 49 रन बनाये थे. आखिरी तीन ओवर में डुमिनी और टेलर ने क्रमश: 14, 13 और 17 रन बनाये. डुमिनी ने अपनी 48 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये जबकि टेलर ने 39 गेंदों का सामना करके चार चौके जडे.
आरसीबी के लिये मिशेल स्टार्क , एल्बी मोर्कल, युजवेंद्र चहल और वरुण आरोन को एक एक विकेट मिला. आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और तीसरे से पांचवें ओवर के भीतर आठ गेंद में शीर्ष तीन बल्लेबाजों को गंवाने के बाद दिल्ली की पारी बिखरती नजर आने लगी.
सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (6), कप्तान दिनेश कार्तिक (0) और मनोज तिवारी ( 1) टिक नहीं सके. उन्हें स्टार्क, मोर्कल और आरोन ने पवेयिलन भेजा. दिल्ली का स्कोर पांचवें ओवर में तीन विकेट पर 17 रन था. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ( 18 ) ने स्टार्क को छक्का और मोर्कल को चौका लगाया लेकिन इसके बाद विकेट नहीं बचा सके. हरियाणा के युवा लेग स्पिनर चहल ने उन्हें आउट किया. चहल का आईपीएल में यह पहला मैच है. इसके बाद डुमिनी और टेलर ने हालांकि संभलकर खेलते हुए कोई विकेट नहीं गिरने दिया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.