rahul-gandhi-1472721018राहुल गांधी ने देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा 6 सितम्बर को शुरू किया। गुरुवार 22 सितंबर को वे उन्‍नाव पहुंचे। अगले दिन लखनऊ में निगोंहा से चौक चौराहे तक की रोड शो की। किसान यात्रा के देवरिया से दिल्‍ली निकले राहुल गांधी की पहले चरण की यात्रा शुक्रवार को लखनऊ में खत्‍म हो गई। 6 सितंबर को देवरिया से शुरू हुई यात्रा 18वें दिन खत्‍म हुई। इस दौरान राहुल 1600 किमी चलने के जगह 2229 किमी चलें। उन्‍होंने 12 रोड शो, 17 खाट सभाओं, लगभग 500 छोटी सभायें  कियें, और उनका अभी तक के किसान यात्रा में मोदी सरकार पर खुब हमला रहा।

किसान यात्रा के दौरान

मोदी सरकार ये बताइये कि अगले साल अलग किसान बजट किसानों पर कितना खर्च करने जा रही है। उन्‍होंने केन्‍द्र सरकार से किसानों के लिए अलग बजट जारी करने की मांग की। उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, सवाल ये कि सरकार अलग से किसान बजट क्यों नहीं किया, और जबाब में मैं बता दूं हमारी सरकार पर किसानों को भरोसा होता था। राहुल गांधी यूपी के जनता को लुभाने के लिए र्सिफ किसान बजट की बातें कर रहे हैं। इसके जवाब में यूपी की जानता ने राहुल गांधी को ट्रॉल करना शुरू कर दिया। यात्रा के शुरूवाती दिनों में राहुल गांधी अपनी मिश्रित भाषा का प्रयोग करने लगे थें। जैसे कि एग्रीकल्चरण इकॉनमी के बारे में बात करते थें।

ट्वीट में सवाल जबाब

सुधेश ने लिखा कि राहुल के जीजा (रॉबर्ट वाड्रा) ने जितनी तरक्‍की यूपी के दौर में की, उतना देश का कोई किसान नहीं कर सकता।’
निशित ने राहुल से पूछा कि पिछले 55 सालों में और यूपीए के 10 सालों में कांग्रेस किसानों के लिए कितने बजट लेकर आई।
लॉजिकल201280 यूजरनेम ने ट्वीट किया, अगर भरोसा होता तो आप 2 सीट नहीं जीतते यूपी में।
हितेश गोपानी नाम के यूजर ने राहुल गांधी की शादी को लेकर मजाक किया।
एक यूजर ने पूछा कि क्‍या इसीलिए 2014 में कांग्रेस की 44 सीटें आई थीं।
बी कामेश्‍वर राव ने लिखा कि शायद इसी वजह से राहुल गांधी को किसान यात्रा करनी पड़ रही है।
चंदन सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि उनका भरोसा राहुल के नाना, दादी, पापा से उठ गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.