rita_bahugunaनई दिल्ली। यूपी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व लखनऊ कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच मंगलवार को उनके भाई और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने चुप्पी तोड़़ते हुए कहा है कि वेे एक-दूसरे की राजनीति में दखल नहीं देते, लेकिन वह बहन को समझाएंगे कि कांग्रेस का भविष्य अंधकारमय है, राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस डूब रही है।

कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में शामिल हुए विजय बहुगुणा ने न्यूज चैनल ‘आज तक’ से बातचीत में कहा कि वे आज रात अपनी बहन से मिलेंगे, उन्हें समझाएंगे कि कांग्रेस का भविष्य कैसे अंधेरे में है। आज सिर्फ बीजेपी ही विकल्प है। उन्होंने आगे कहा कि मैं तो जिस कांग्रेसी से मिलता हूं, ये बात कहता हूं।

बहुगुणा बोले कि उनकी और बहन की राजनीति अलग-अलग प्रदेशों में रही है, लेकिन वे दोनों एक-दूसरे की राजनीति में दखल नहीं देते। उन्होंने अपनी बहन रीता बहुगुणा को बताया था कि किन हालात में उन्होंने कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी ज्वाइन की है। राहुल गांधी से नाराज विजय बहुगुणा बोले कि उनके और बहन के बीच मधुर संबंध हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया के नेतृत्व में बैलेंस है, लेकिन राहुल बैलेंस नहीं रखते हैं, बल्कि खुद एक गुट का साथ देते दिखते हैं। ऐसे में पार्टी का बुरा हाल तो होना ही है। गौरतलब है कि विजय बीते जून में उत्तराखंड के अन्य आठ कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थेे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.