shivpal singh yadav
उत्तर प्रदेश की राजनीति में समाजवादी पार्टी के घरेलू झगड़े किसी से छिपे नहीं हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच की तकरार खुद मुलायम भी नहीं संभाल पा रहे हैं।

यूपी चुनाव पर ‘आज तक’ पर एक कार्यक्रम के दौरानल शि‍वपाल ने कहा कि कौमी एकता दल का जल्द ही समाजवादी पार्टी में विलय होगा। और इसका आखि‍री फैसला नेताजी ही लेंगे। गौरतलब हो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी की वजह से कौमी एकता दल से हाथ मिलाने के सख्त खिलाफ हैं, लेकिन शिवपाल का मानना है अब इस विलय को खुद अखिलेश भी नहीं रोक सकते।

आपको बता दें कौमी एकता दल को लेकर शिवपाल का अखिलेश से मतभेद किसी से छिपा नहीं है। टीवी चैनल आज तक पर शि‍वपाल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कौमी एकता दल का विलय जल्द ही होगा। नेताजी भी इसके लिए तैयार हो गए हैं, जल्द ही वह इस पर आखि‍री फैसला लेंगे।’

अखि‍लेश होंगे सपा का चेहरा, फैसला मुलायम लेंगे
‘आज तक’ पर शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि आने वाले चुनाव में चेहरा तो अखिलेश यादव का होगा। लेकिन सभी बड़े फैसले मुलायम सिंह यादव ही करेंगे, क्योंकि वही पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। इसके अलावा शि‍वपाल यादव ने कहा कि यूपी चुनाव में उनकी पार्टी ऐसे किसी व्यक्ति को टिकट नहीं देगी, जो आपराधि‍क चरित्र का है। किसी ऐसे को टिकट नहीं देंगे जो जेल में है। ‘ हालांकि, उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि राजनीति में फर्जी आरोप लगाकर भी मुकदमा दर्ज करवाया जाता है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.