देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम नयी ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. वाहन ईंधन कीमतों में रविवार को फिर बढ़ोतरी हुई. पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ाए गए हैं. कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राज में मजदूर-किसान महंगाई के बोझ तले दबे हैं जबकि केवल मोदी मित्र धनवान हो रहे हैं.
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “भाजपा सरकार ने एनपीके खाद पर 275 रू और एनपी पर 70 रू बढ़ा दिए. डीजल के दाम सरकार ने हर रोज बढ़ाकर 100 के पार पहुंचा दिया. भाजपा राज में- महंगाई की बोझ तले दबे हैं मजदूर-किसान, केवल मोदी मित्र हो रहे हैं धनवान.”

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक आर्टिकल शेयर कर ट्वीट किया, “सबका विनाश, महंगाई का विकास”. इस आर्टिकल में बताया गया है कि अगर सरकार टैक्स नहीं बढ़ाती तो आज पेट्रोल की कीमत 66 रुपये और डीजल की कीमत 55 रुपये होती. इसी खबर को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि सबका विनाश हो रहा है और देश में केवल महंगाई का ही विकास हो रहा है.
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोलते नजर आते हैं. इससे पहले भी कई बार उन्होंने पेट्रोल , डीजल और रसोई गैस के दाम में हो रही लगातार बढ़ोतरी को लेकर केद्र सरकार को घेरा था. दरअसल, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलयम विपणन कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. दिल्ली में अब पेट्रोल 105.84 रुपये प्रति लीटर के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है. मुंबई में यह अब 111.77 रुपये प्रति लीटर हो गया है. मुंबई में डीजल 102.52 रुपये प्रति लीटर और दिल्ली में 94.57 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.
(भाषा के इनपुट के साथ)

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.