पीएम मोदी आज कन्नौज में विशाल परिवर्तन संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा- हमने इतना बड़ा मैदान तय किया लेकिन क्या करें ये भी छोटा पड़ गया। बता दें डिंपल यादव कन्नौज से ही सांसद हैं। आगे मोदी ने कहा, 2014 में भी यहां से प्यार मिलता तो अच्छा रहता। लेकिन आपने आंख की शर्म की वजह हमें ये मौका नहीं दिया। कांग्रेस-सपा गठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा- वो एमएलसी के चुनाव भी हार गए, जनता को ये साथ पसंद नहीं आया।

कन्नौज रैली के पीएम मोदी ने कहा
अभी रेलवे में भर्ती हुआ एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं हुआ सबको रोजगार मिला। CISF, BSF में भर्ती होगा कोई भी भैय-भतीजावाद नहीं होगा। ये सरकार गरीबों के लिए है, मेहनतकश लोगों के लिए है, किसी को दिक्कत नहीं होगी। 70 सालों से जो नोटों के बंधल बना कर रखे थे, वो सब निकल गया अब नो सब हिसाब दे रहे हैं। जिसने देश को गरीब को लूटा है उसे लौटाना होगा। कालेधन की लड़ाई छोटी नहीं है, वो बहुत ताकतवर है लेकिन मेरे पास सवा सौ ईमानदार लोगों का आशीर्वाद है और मैं ऐसे ही लड़ता रहूंगा।

4 मार्च 1984 को मुलायम सिंह जी ने लोहिया के विचारों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया था, कांग्रेस मुलायम सिंह से परेशान हो गई फिर मुलायम सिंह पर गोलियां भी चली। मुलायम सिंह के समर्थन में चौधरी चरण सिंह, अटल बिहारी जी ने एक आंदोलन किया था। अखिलेश जी को अपने पिता जी पर हमला भी याद नहीं रहा और कुर्सी के मोह में कांग्रेस के गोद में जा कर बैठ गए।

कुर्सी के मोह में राजनीति को गिरा दिया, जनता ऐसे लोगों को माफ नहीं करेगी। यूपी UP का मतलब होता है अप यानि बढ़ना लेकिन अभी अगर देखिए तो यहां सब कुछ डाउन नजर आता है। यूपी में विकास डाउन और अपराध अप है। यहां नौकरी में जातिवाद होता है, नौजवानों को जाति के नाम पर नकार दिया जाता है, यहां के थाने सपा का कार्यलय हो गया है, जमीनों पर अवैध कब्जा होता है। गरीब, नौजवान, महिलाओं, बुजूर्गों को उसका अधिकार नहीं मिलाता है लेकिन भाजपा की सरकार बनेगी तो सबका चिट्ठा खोल दिया जाएगा।

आज मैं कन्नौजवासियों में देख रहा हूं कि जो कसर 2014 में रह गई, उसे इस बार आप पूरी करने वाले हैं। मैं वादा कर रहा हूं कि आप जो मुझे प्यार दे रहे हैं, उसे मैं विकास के जरिए लौटाउंगा। मैं आप लोगों से देश के सवा सौ करोड़ लोगों की खुशी बांटना चाहता हूं। स्पेस में भारत बार-बार नए विकास की सीमाएं पार करता चला जा रहा है।

आज सुबह हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्पेस प्रोग्राम में एक ऐसा काम किया, जिसने विश्व के स्पेस के प्रोग्राम में आज हमारे वैज्ञानिकों की कहानी स्वर्णिम अक्षरों से लिखी जाएगी। आज हमारे वैज्ञानिकों ने एकसाथ 104 सैटेलाइट लॉन्च किए। आज हमारे देश के वैज्ञानिकों ने आकाश में भी सेन्चुरी पार कर दिए। इनमें से तीन हमारे थे और 101 सैटेलाइट जो थे वो दुनिया के दूसरे देशों के थे। मोदी ने भीड़ की वजह से हंगामा मचने पर लोगों को समझाया। हमारी वैज्ञानिकों ने अमेरिकी, स्विटजरलैंड, इजराइल, यूएई जैसे देशों के सैटेलाइट लॉन्च किए। सभी वैज्ञानिकों के नाम आप एक साथ नारा बोलिए। भारत माता की जय। ये उन वैज्ञानिकों के नाम है, जिन्होंने इतना बड़ा करतब करके दिखाया है। मैं ओडिशा के नागरिकों का भी धन्यवाद करना चाहूंगा।

उन्होंने कहा, कन्नौज इत्र और आलू से जाना जाता है। जो आप से वोट मांगने आते हैं उन्हें इतना भी नहीं पता है कि आलू कहां होता है खेत में या फैक्ट्री में। समाजवादी की बहू फूड प्रोसेसिंग का वादा की थी लेकिन अभी तक यहां के लोग उपेक्षित हैं। ऐसे लोगों के मूंह से किसानों की बात करना शोभा नहीं देता। किसान जो पैदा करता है उसमें से अगर नई बनावट बनाया जाए तो उसे ज्यादा फायदा होता है, लेकिन इस योजना को यूपी में यहां की सरकार लागू नहीं कर पाई।

उत्तर प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनेगी तो सबसे पहला काम किसानों के लिए किया जाएगा, छोटे किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा
किसानों के लिए काम सही से हो उनकी हित की रक्षा हो इसके जिम्मेदारी मेरी होगी। भारतीय सिनेमा की फिल्म जानी दुश्मन में जैसे होता है इंटरवल से पहले दोनों पार्टी अलग-अलग होते हैं लेकिन उसके बाद दोनों एक हो जाते हैं ऐसा ही हुआ यूपी में भी सपा और कांग्रेस के बीच।

मायावती के सवाल पर अखिलेश ने बोला लेकिन कांग्रेस ने कुछ भी नहीं बोला, वो इसलिए चुप हुए क्योंकि वो बाद में पाला फिर से बदल सके
इस चुनाव में त्रिपदी दौर चली रही है, एक सपा है दूसरा बसपा लेकिन कांग्रेस का एक पैर सपा के साथ एक बसपा के साथ है, ये नया खेल है
इसलिए उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए एक मात्र आशा बचा है वो है भारतीय जनता पार्टी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.