aarati-modiलखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐशबाग रामलीला में शिरकत करने आज शाम 6 बजे ऐशबाग के रामलीला मैदान को पहुंच चुके है। अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव, राज्‍यपाल रामनाईक और लखनऊ के सांसद व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें रिसीव किया। बता दें कि 2015 में जब ऐशबाग रामलीला कमेटी के ज्यादातर मेंबर्स ने मोदी को बुलाने पर जोर दिया था। लेकिन इसके विरोध में कमेटी के चीफ ट्रस्टी जेपी अग्रवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया था। अग्रवाल कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे हैं। इनके बाद मेयर डॉ. दिनेश शर्मा को चीफ ट्रस्टी बनाया गया था। शर्मा बीजेपी के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट और लखनऊ के मेयर भी हैं।

वायुसेना के विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से करीब 30 मिनट में राजभवन पहुंचेंगे। वहां से वह फिर ऐशबाग के रामलीला मैदान में पहुचेंगे। और रामलीला में राम की आरती करेंगे, तथा मंच से करीब 10 मिनट का स्पीच देंगे। उसके बाद वे लोगों को संबोधित भी करेंगे।

रामलीला मैदान में पीएम मोदी
ऐशबाग के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री पहुंच चुके है। उनके साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक व गृहमंत्री राजनाथ सिंह मौजूद है। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, महापौर दिनेश शर्मा भी साथ है।

पीएम मोदी ने की आरती
पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलीला कलाकारों को टीका लगाने के बाद उनकी आरती की। पीएम नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में मंच पर पहुंचे। उन्होंने रामलीला का मंचन कर रहे कलाकारों को टीका लगाने के बाद उनकी आरती की। ऐशबाग मैदान में रामलीला का मंचन। मंच पर कोलकाता के कलाकार कर रहे मंचन।

किसी भी प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार ऐशबाग की रामलीला पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बेहद जोश में हैं। कार्यकर्ताओं ने तो कल रात तक ही अपनी तैयारियां पूरी कर ली थीं। पीएम नरेंद्र मोदी ऐशबाग के रामलीला मैदान में रावण वध देखेंगे। वहीं राम लला की आरती के साथ मंगलाचरण में भी शामिल होंगे।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.